Infosys Share Price: स्टॉक के लिए वरदान या अभिशाप होगा कंपनी का बायबैक?

Infosys Share Price: स्टॉक के लिए वरदान या अभिशाप होगा कंपनी का बायबैक?
SOPA Images

आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) के स्टॉक्स, आज 13 अक्टूबर 2022 को शेयर बाज़ार (Share Market) के फोकस में नज़र आ रहे हैं. दरअसल, आज इसके निदेशक मंडल स्टॉक्स के बायबैक पर विचार करने जा रहे हैं, जिसके बारे में कंपनी ने भारतीय शेयर बाज़ार को सूचित किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इंफोसिस के अलावा टीसीएस (TCS), विप्रो (Wipro) और एचसीएल टेक (HCL Tech) ने अभी हाल ही में अपनी दूसरी तिमाही की रिपोर्ट पेश की है.

मौजूदा जानकारी के मुताबिक, वर्तमान समय में कंपनी के पास 34,854 करोड़ रूपए कैश मौजूद हैं और साथ ही, इसके स्टॉक में पिछले 1 महीने में लगभग 6% की गिरावट आ चुकी है. अब अगर इंफोसिस आज स्टॉक बायबैक करने का फैसला लेती है, तो यह कंपनी का 5 साल में चौथी बार स्टॉक बायबैक होगा.

शेयर बायबैक प्रस्ताव के बारे में भारतीय स्टॉक मार्केट को सूचित करते हुए इंफोसिस ने कहा, “हम आपको सूचित करना चाहते हैं, कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (Securities and Exchange Board of India) यानी सेबी (SEBI) के अनुसार 13 अक्टूबर, 2022 को होने वाली अपनी बैठक में कंपनी के पूर्ण चुकता इक्विटी शेयरों की बायबैक के संशोधन प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा.”

इंफोसिस के अलावा, एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों में भी आज 3% से अधिक की वृद्धि देखी गई. गौरतलब है, कि आईटी कंपनी ने अपनी दूसरी तिमाही के शुद्ध लाभ में 7% की वृद्धि के साथ, 30 सितंबर 2022 को समाप्त 3 महीनों के लिए राजस्व 24,686 करोड़ रूपए नज़र आया है. वहीं, बात खाद्य तेल प्रमुख कंपनी अदानी विल्मर (Adani Wilmar) की करें, तो उन्होंने कहा है कि जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी का कुल राजस्व खाद्य तेलों की दरों में गिरावट के बीच कम एकल अंकों से सालाना बढ़ेगा. आपको बता दें, कि अडानी विल्मर फॉर्च्यून ब्रांड के तहत अपने खाद्य तेलों और अन्य खाद्य पदार्थों कि मार्केटिंग करती है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Retail Inflation News: फिर टूटा रिकॉर्ड, अगस्त के मुकाबले यहां पंहुचा स्तर

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com