स्टॉक मार्केट में लगातार आ रही है गिरावट, जानें क्या है आज बाज़ार में शीर्ष स्टॉक्स की स्थिति?

स्टॉक मार्केट में लगातार आ रही है गिरावट, जानें क्या है आज बाज़ार में शीर्ष स्टॉक्स की स्थिति?

मंगलवार की सुबह भारतीय बाज़ार नकारात्मक रुख के साथ खुले. कच्चे तेल के दामों में उछाल का असर स्टॉक मार्केट (Stock Market) के शीर्ष स्टॉकों पर साफ नज़र आ रहा है. स्टॉक मार्केट के शीर्ष स्टॉक एक्सचेंजों में शामिल, बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

गौरतलब है, कि बीएसई सेंसेक्स जहां 494.77 अंक की गिरावट के साथ 57,190.05 पर, तो वहीं एनएसई निफ्टी 50, 150.7 अंक की गिरावट के साथ 17,094.95 पर था. आपको बता दें, कि बैंक निफ्टी 1.84% या 663.45 अंक से गिरने के साथ 35,483 पर आ गया है. दूसरी तरफ, मुंबई बाज़ार में, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने अपने शीर्ष निवेश के साथ 10% की ऊंचाई हासिल की है.

जहाँ निफ्टी 50 पर ओएनजीसी (ONGC), कोल इंडिया (Coal India), हिंडाल्को इंडस्ट्रीज (Hindalco Industries), जेएसडब्ल्यू स्टील (JSW Steel), टाटा स्टील (Tata Steel) तथा डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज (Dr Reddy's Laboratories) मुनाफे में रहे. वहीं, 30-शेयर पैक में कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp), बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) और एशियन पेंट्स (Asian Paints) बड़ा नुकसान झेलने वालों में शामिल थे.

आपको बता दें, कि पिछले कारोबार में जहाँ बीएसई बैरोमीटर 304.48 अंक या 0.53% गिरकर 57,684.82 पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 69.85 अंक या 0.4% की गिरावट के साथ 17,245.65 पर बंद हुआ था. इसी के साथ, बैंक निफ़्टी 36,147.35 पर बंद हुआ था. बाज़ार के इन हालातों पर, जियोजिट फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार का कहना है, कि "बाजार में अब दिशा का अभाव है, और 'कच्चे तेल की कीमत, एफपीआई प्रवाह और आगे क्या हो सकता है', इन सब न्यूज़ के चलते दैनिक आधार पर उतार-चढ़ाव हो रहे हैं".

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कच्चे तेल की कीमतों में आ रहे उतार-चढ़ाव ने घरेलू निवेशकों को दुविधा में डाला हुआ है. वे बढ़ती महंगाई, बढ़ती तेल क़ीमतों और घरेलू बाज़ार को लेकर चिंतित हैं. स्टॉक मार्केट के शीर्ष स्टॉकों में यह गिरावट निवेशकों को अक्सर निवेश करने के प्रति उदासीन बनाती है. अब देखना यह है, कि आने वाले दिनों में बाज़ार में कुछ चढ़ाव आते हैं या फिर और गिरावट?

Related Stories

No stories found.