Share Market Updates: शुरआती कारोबार में तेज़ी के बाद लुढ़के सेंसेक्स और निफ़्टी

Share Market Updates: शुरआती कारोबार में तेज़ी के बाद लुढ़के सेंसेक्स और निफ़्टी

शुक्रवार 8 अप्रैल को शेयर बाज़ार (Share Market) तेज़ी के साथ खुला है. आज जहाँ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स (Sensex), 222 अंकों की बढ़त के साथ 59,256.97 के स्तर पर खुला. वहीं दूसरी तरफ, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ़्टी (Nifty) 17,698.15 के स्तर पर खुला. मगर यह तेज़ी ज़्यादा देर तक नहीं रही और बाज़ार खुलने के 1 घंटे के भीतर ही, सेंसेक्स और निफ़्टी में गिरावट देखने को मिली.

आपको बता दें, कि गुरुवार शाम को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 59,034.95 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं सेंसेक्स में कल के मुकाबले आज तेज़ी देखने को मिली है, जो ज्यादा समय तक नहीं रही. आपको बता दें, कि खबर लिखे जाने तक बीएसई और एनएसई दोनों का ही स्तर, तेज़ी से लुढ़कने लगा.

शेयर बाज़ार में आज टॉप पर हैं ये शेयर्स

शेयर बाज़ार में आज डॉ. रेड्डीज़ लैबोरेटरीज़ (Dr. Reddy’s Laboratories) के शेयर में, कुल 1 प्रतिशत की बढ़त हुई है, जिसके बाद इसके स्टॉक्स टॉप पर पहुंच गए हैं. इसी के साथ, टाटा स्टील (Tata Steel), टाइटन (Titan), विप्रो (Wipro), हिंदुस्तान लिवर (Hindustan Unilever), बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance), एक्सिस बैंक (Axis Bank), आईटीसी (ITC) और एसबीआई (SBI) के स्टॉक्स भी टॉप गेनर्स में शामिल हैं.

दूसरी ओर, रिलायंस (Reliance), इनफ़ोसिस (Infosys) और पावरग्रिड (Powergrid) के स्टॉक्स में भी निवेशक का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. आपको बता दें, कि एशियन पेंट्स (Asian Paints), एचडीएफसी (HDFC) और एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के साथ-साथ, भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और सनफार्मा (Sun Pharma) टॉप लुज़र्स में शामिल हैं.

गौरतलब है, कि तेल की बढ़ती क़ीमतों और महंगाई का असर विश्वभर के शेयर बाज़ार पर देखने को मिल रहा है. सोमवार को एचडीएफसी मर्जर डील के चलते बाज़ार में रौनक देखने को मिली थी. मगर इसके बाद, बाज़ार में दोबारा गिरावट आने लगी. इस समय भी शेयर बाज़ार, गिरावट के साथ चल रहा है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com