SpiceJet Share Price: साल 2022 में 40 प्रतिशत से अधिक गिरा कंपनी का स्टॉक

SpiceJet Share Price: साल 2022 में 40 प्रतिशत से अधिक गिरा कंपनी का स्टॉक

मशहूर विमान कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) के स्टॉक कुछ समय से चर्चा में बने हुए हैं. इसके साथ ही, कंपनी के शेयरों में देखी गई कमजोरी, बीते दिनों कंपनी की विमानन सेवाओं में एक के बाद एक आई परेशानियों को देखने के बाद मिली. कल बुधवार 6 जुलाई को भी, कंपनी के शेयर बीएसई (BSE) में लगभग 7% तक टूटकर अपने 52 हफ्तों के निचले स्तर 35 रूपए तक पहुंच गए थे. हालांकि, आज 7 जुलाई को यह 1% से कम की बढ़त लिए हुए हरे निशान पर नज़र आ रहे.

भारतीय एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट फ़िलहाल कई गड़बड़ियों और कुछ पायलटों के प्रशिक्षण के संबंध में अनिवार्य दिशानिर्देशों का पालन न करने की वजह से काफ़ी परेशानी भरे दौर से गुजर रही है. केवल साल 2022 में, अब तक इस एयरलाइन का शेयर मूल्य लगभग 42% से 43% तक गिर चुका. वहीं 6 जुलाई को, यह साल 2022 की शुरुआत में 68 रूपए के मुकाबले 39 रूपए पर बंद हुआ था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि, यह सब अप्रैल 2022 में शुरू हुआ, जब विमानन निगरानी महानिदेशालय ने ठीक से प्रशिक्षित न होने की बात पर एयरलाइन के 90 पायलटों को बोइंग 737 मैक्स विमान के संचालन से रोक दिया. विमानन कंपनियों की रेग्युलेटरी संस्था डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) के एक अधिकारी ने बताया, कि वह फ़िलहाल सभी घटनाओं की जांच कर रही है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्या कहा

बार-बार हो रही इस तरह की घटनाओं पर एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है, कि यात्रियों की सुरक्षा सबसे ऊपर है. उन्होंने एक ट्वीट भी किया, कि “सुरक्षा में बाधा डालने वाली छोटी से छोटी गलती की भी गहन जांच की जाएगी और उसमें सुधार किया जाएगा.”

SpiceJet का बयान

नोटिस मिलने के बाद स्पाइसजेट की ओर से भी एक बयान सामने आया है. एयरलाइन ने कहा है, कि स्पाइसजेट को डीजीसीए का नोटिस मिला है और बताए गए तय समय के अंदर ही हमें इसका जवाब देना है. हम अपने यात्रियों और चालक दल के लिए एक सुरक्षित संचालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com