HDFC Bank Share Price: सितंबर तिमाही के बाद क्या है ब्रोकरेज की राय

HDFC Bank Share Price: सितंबर तिमाही के बाद क्या है ब्रोकरेज की राय
SOPA Images

एचडीएफसी बैंक लिमिटेड (HDFC Bank Limited) के स्टॉक सोमवार 17 नवंबर 2022 के शुरुआती सौदों में एनएसई (NSE) पर 1,432 रूपए तक फिसल गए थे. आपको बता दें, कि भारत के सबसे बड़े निजी बैंक ने शनिवार 15 अक्टूबर 2022 को दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं, इसका तिमाही लाभ 1 साल पहले से 20% बढ़कर 10,610 करोड़ रूपए पहुच चुका है.

एचडीएफसी बैंक पर ब्रोकरेज की राय

1. मोतीलाल ओसवाल: शेयर बाज़ार (Share Market) में मौजूद ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने एचडीएफसी बैंक के स्टॉक्स पर 1800 रूपए प्रति शेयर के लक्ष्य के साथ खरीद की रेटिंग बनाई हुई है. उन्होंने कहा, कि “एचडीएफसी बैंक ने कोर पीपीओपी वृद्धि और मार्जिन में सुधार के साथ ही एक स्थिर तिमाही की जानकारी दी है. ऐसे में, हम उम्मीद करते हैं कि स्टॉक धीरे-धीरे राजस्व और मार्जिन के रूप में आगे बढ़ेगा.”

2. एडलवाइस: ब्रोकरेज फर्म एडलवाइस (Edelweiss) ने एचडीएफसी बैंक की सितंबर तिमाही के आधार पर ऐसा कहा है, कि “एचडीएफसी बैंक अपने मजबूत निष्पादन और देयता मताधिकार के साथ हमारी पसंद बना हुआ है. लाभप्रदता में सुधार और एक मजबूत खुदरा पदचिह्न के साथ, बैंक के स्टॉक फिर से अच्छा प्रभाव बनाएंगे. इसके अलावा, प्रभावशाली खुदरा जमा वृद्धि और एनआईआई बीट के साथ, हम बैंक स्टॉक पर 'खरीदें' की रेटिंग बनाए हुए हैं और हमारा लक्ष्य मूल्य 1825 रूपए है.”

गौरतलब है, कि एचडीएफसी बैंक ने अपने कंसोलिडेटेड ने प्रॉफिटमें 11,125.21 करोड़ रूपए में 22.30% की उछाल दर्ज की है. यह बैंक, कॉर्पोरेट भारत के इतिहास में सबसे बड़े विलय में खुद में समाहित करने वाला है. उन्होंने यह भी बताया, कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (National Company Law Tribunal) ने 25 नवंबर को शेयरधारकों की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया है, जिससे ताकि विलय योजना के लिए उनकी मंजूरी ली जा सके.

Image Source

यह भी पढ़ें: Diwali Stocks 2022: मुहूर्त ट्रेडिंग सत्र में शेयर बाज़ार में यहां करें निवेश

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com