Share Market Updates: वैश्विक हालातों की ज़ोरदार मार, सेंसेक्स निफ़्टी दोनों बेहाल

Share Market Updates: वैश्विक हालातों की ज़ोरदार मार, सेंसेक्स निफ़्टी दोनों बेहाल

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों और विश्व में तेल क़ीमतों के चलते मचे हुए हाहाकार की वजह से, भारतीय शेयर बाज़ार (Share Market) बुरी तरह से कमज़ोर दिख रहा है. वहीं बीएसई और एनएसई दोनों ही गिरावट में खुलने के बावजूद भी लगातार लुढ़कते नज़र आए.

गौरतलब है, कि सोमवार 11 अप्रैल की शाम को बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 58,964.57 के स्तर पर बंद हुआ था. मगर, आज सुबह यह 221 अंकों की गिरावट के बाद 58,743.50 के स्तर पर था. तो दूसरी तरफ, एनएसई के 17,584.85 के स्तर पर खुलने के साथ ही, शेयर बाज़ार भारी गिरावट में खुले. वहीं हैरानगी और हद तो तब हो रही है, जब बीएसई और एनएसई का स्तर अब तक ज़बरदस्त अंकों से फिसल रहा है.

आपको बता दें, कि खबर लिखे जाने तक बीएसई 608.61 यानी 1% से भी ज्यादा अंकों की गिरावट के साथ 58,355.96 के स्तर पर था. वहीं, एनएसई 195.70 अंकों की गिरावट के साथ 17,479.25 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. गौर करने वाली बात यह भी है, कि आज शेयर बाज़ार खुलने के वक़्त केवल 3 ही स्टॉक हरे रंग में खुले. हरे रंग में खुलने वाले यह तीन शीर्ष स्टॉक टीसीएस, मारुति और डॉ रेड्डी के स्टॉक थे. इनके अलावा, शेयर बाज़ार के बाकि सारे स्टॉक लाल रंग में खुले.

शेयर बाज़ार में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयर

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के शेयरों ने शुरुआती सौदों में 1% की गिरावट दर्ज की थी. मगर, फिर कंपनी के शेयर जल्द ही नुकसान की भरपाई करते हुए शीर्ष पर पहुँच गए. इसी के साथ, कंपनी के शेयरों ने अपने अभी तक के सबसे ज्यादा आर्डर दर्ज किए हैं और 50,000 करोड़ रुपए के रिवेन्यू का माइलस्टोन भी पार कर लिया. तभी तो, ऐसे भारी मार वाले दिनों में भी टीसीएस के स्टॉक्स आज शीर्ष पर हैं.

फ़िलहाल शेयर बाज़ार में टीसीएस, एचडीएफसी, कोटक बैंक, मारुति और एचसीएल टैक के शेयर हरे रंग में कारोबार कर रहे हैं. तो दूसरी तरफ, एनटीपीसी, भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, रिलायंस और एक्सिस बैंक के स्टॉक्स लाल रंग में नुकसान झेल रहे हैं.

Related Stories

No stories found.