Share Market Update: तेज़ी के साथ खुला बाज़ार, निफ्टी और सेंसेक्स ने दिए अच्छे संकेत

Share Market Update: तेज़ी के साथ खुला बाज़ार, निफ्टी और सेंसेक्स ने दिए अच्छे संकेत

भारतीय शेयर बाज़ार (Share Market) आज गुरुवार के दिन तेजी के साथ खुले. इस दौरान, जहां सेंसेक्स में 506.41 अंक यानी कि 0.96% की तेजी देखने को मिली, तो निफ्टी 50 इंडेक्स 142.40 अंक यानी कि 0.91% उछलकर 15834.60 के स्तर पर नज़र आया. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आज के ट्रेडिंग सेशन में 1944 शेयरों में खरीददारी देखने को मिली है. वहीं 366 शेयरों में बिकवाली का दौर भी देखने को मिला. इसके साथ ही, बाज़ार में मौजूद 74 शेयरों में कोई भी बदलाव नहीं हुआ.

इन 5 स्टॉक्स से मिल सकता है 50% तक मुनाफ़ा

1. Dr. Lal Path Labs Limited: इस कंपनी के स्टॉक्स को लेकर ब्रोकरेज फर्म, BNP Paribas ने निवेशकों को खरीद की सलाह दी और इसका प्रति शेयर टारगेट प्राइस 2820 रूपए रखा गया है. आपको बता दें, कि कल 15 जून को कंपनी के शेयर 2029 के स्तर पर थे. इस वजह से माना जा रहा, कि इस स्टॉक में निवेश कर के निवेशकों को 29% तक रिटर्न मिल सकता है.

2. Metropolis Healthcare: स्वास्थ सम्बंधित इस स्टॉक पर ब्रोकरेज फर्म BNP Paribas ने प्रति शेयर टारगेट प्राइस 2054 रूपए पर खरीद की सलाह दी. इस स्टॉक के बाज़ार में परफॉरमेंस के आधार पर उम्मीद की जा रही, कि इसमें निवेशकों को 41% का रिटर्न मिल सकता है.

3. J.K.Cement Limited: प्रति शेयर के टारगेट प्राइस 3170 रूपए पर इस स्टॉक को ICICI Securities ने खरीद की सलाह दी. गौरतलब है, कि कल 15 जून को कंपनी के शेयर 2115 के स्तर पर थे. इस वजह से ऐसी उम्मीद जताई जा रही, कि इसमें निवेशक 50% तक का मुनाफ़ा कमा सकते हैं.

4. Muthoot Finance: ब्रोकरेज फर्म Motilal Oswal ने कंपनी के स्टॉक को प्रति शेयर 1220 रूपए के टारगेट प्राइस पर खरीद की सलाह दी है. ऐसी उम्मीद की जा रही है, कि कंपनी के स्टॉक निवेशकों को 17% तक का रिटर्न देने में कामयाब होंगे.

5. Mahindra & Mahindra Finance: प्रति शेयर 220 रूपए के टारगेट प्राइस पर ShareKhan ने इसकी खरीदारी की सलाह दी. बाज़ार में कंपनी की गतिविधियों के आधार पर यह उम्मीद की जा रही, कि इस स्टॉक में निवेशकों को 25% तक रिटर्न मिल सकता है.

हालांकि, स्टॉक्स में निवेश के संबंध में ऊपर बताई गई सभी जानकारी मार्केट रिसर्च के आधार पर है. इस कारण, निवेश करने से पहले अपने एडवाइज़र से सलाह ज़रूर लें.

फ़िलहाल बात बाज़ार के टॉप गेनर्स की करें, तो आज इसमें बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance), रिलायंस (Reliance) और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) देखे गए. वहीं दूसरी तरफ, टॉप लूज़र्स में ओएनजीसी (ONGC), भारती एयरटेल (Bharti Airtel), एसबीआई लाइफ (SBI Life) और पॉवर ग्रिड (Power Grid) का नाम है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com