Share Market Updates: लगातार तीसरे दिन बाज़ार में गिरावट, इन स्टॉक्स पर दिखा असर

Share Market Updates: लगातार तीसरे दिन बाज़ार में गिरावट, इन स्टॉक्स पर दिखा असर

सप्ताह के चौथे दिन 7 अप्रैल को सेंसेक्स लगातार लुढ़क रहा है. वहीं सिर्फ सोमवार को सेंसेक्स और निफ़्टी की दमदार शुरुआत के चलते, शेयर बाज़ार (Share Market) में चार चाँद लगे थे. मगर अब चढ़ाव के दोबारा ईद का चाँद बन जाने के बाद, बाज़ार में फिर से उदासी का माहौल छा गया है. अगर आज की बात करें, तो शेयर बाज़ार खुले ही कमजोर अंकों के साथ और फिर काफ़ी नीचे भी लुढ़क गए.

गौरतलब है, कि आज सुबह बीएसई सेंसेक्स 207 अंकों के घाटे के साथ 59,402.61 के स्तर पर खुला था. इसके बाद बेहद तेज़ी से 59,202.36 के स्तर तक गिरा. तो वहीं, एनएसई निफ़्टी 17,723.30 के स्तर पर खुला. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स और निफ़्टी गिरावट में ही कारोबार कर रहे थे. इसी के साथ, बीएसई सेंसेक्स जिस स्तर पर खुला, वह ही इसका अभी तक का हाई स्तर भी है. मगर, बाज़ार के ऐसी स्थिति के बाद भी कुछ स्टॉक्स निवेशकों को अच्छा मुनाफ़ा दे रहे हैं.

शेयर बाज़ार के स्टॉक्स की स्थिति

आज जहाँ एक तरफ फार्मा, ऊर्जा और रियल एस्‍टेट के शेयरों से निवेशकों को तगड़ा लाभ मिल रहा है. तो वहीं, दूसरी तरफ आईटी के शेयरों का कारोबार कमज़ोर चल रहा है. आपको बता दें, कि एचडीएफसी, मारुति, टाइटन, कोटक बैंक, विप्रो और रिलायंस के शेयर इस समय टॉप लूज़र्स में चल रहे हैं. इसी के साथ इनफोसिस, ओएनजीसी और यूपीएल के स्टॉक भी भारी गिरावट के साथ नुकसान में हैं.

वहीं, दूसरी तरफ एनटीपीसी, डॉ रेड्डी, एशियन पेंट्स और एक्सिस बैंक के स्टॉक्स टॉप गेनर्स में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं. इसके साथ में पॉवरग्रिड, आईटीसी, सन फार्मा, हिन्दूस्तान लिवर और एचसीएल टेक के स्टॉक्स भी निवेशकों को शानदार मुनाफ़ा लौटा सकते हैं. निवेशक इस समय इन्हीं स्टॉक्स में ज्यादा दांव लगा रहे हैं.

आपको बता दें, कि भारतीय शेयर बाज़ार में वैश्विक बाज़ार के रूखे माहौल के चलते काफ़ी उतार-चढ़ाव देखे जा रहे हैं. वहीं, 8 अप्रैल को होने वाली भारतीय रिजर्व बैंक की मोनेट्री पॉलिसी की मीटिंग भी बाज़ार के इस रुख का एक कारण बताई जा रही है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com