Share Market Updates: सेंसेक्स का 60,000 का स्तर भी पार, निवेशकों की चांदी

Share Market Updates: सेंसेक्स का 60,000 का स्तर भी पार, निवेशकों की चांदी

बैंकिंग शेयरों में तेजी के चलते भारतीय शेयर बाज़ार (Share Market) में भी शानदार तेजी देखने को मिल रही है. इसीका नतीजा है, कि आज सुबह बीएसई सेंसेक्स 487 अंकों की तेजी के साथ 59,764 के स्तर पर खुला. तो वहीं, एनएसई भी पीछे नहीं रुका और 139 अंक की बढ़त के साथ 17,809 के स्तर पर शेयर बाज़ार में ट्रेडिंग की शुरुआत की.

गौरतलब है, कि बीएसई आज सुबह से ही 1449.79 अंकों या 2.45% की तेजी के साथ 60,726.48 के स्तर पर कारोबार में छाया हुआ है. वहीं पिछले 2 महीनों से बाज़ार में काफ़ी उतार-चढ़ाव भी चल रहा था. मगर ऐसा काफ़ी समय बाद हुआ है, कि बीएसई शेयर बाज़ार में इतना चढ़ा हो, जो कि 60,000 के स्तर को भी पार कर गया. दूसरी तरफ, एनएसई ने भी निवेशकों की जेब भारी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि खबर लिखे जाने तक एनएसई 370.70 अंकों या 2.1% की तेजी के साथ 18,041.15 के स्तर पर कारोबार कर रहा था.

Share Market में शीर्ष पर है ये स्टॉक

ऐसे तो बाज़ार में तेजी आएगी ऐसे संकेत पहले से ही मिल रहे थे, मगर इस स्तर तक का अनुमान किसी ने भी नहीं लगाया था. वहीं शेयर बाज़ार के इस स्तर तक सकारात्मक रुख के चलते निवेशक भी खुद को नहीं रोक पा रहे हैं और जबरदस्त तरीके से दांव लगा रहे हैं. वहीं शीर्ष स्टॉक की बात की जाए, तो एचडीएफसी (HDFC) के स्टॉक्स 13.32 % की तेजी के साथ सबसे उच्चतम स्तर पर विराजमान हैं.

वहीं कोटक बैंक, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), भारती एयरटेल, एनटीपीसी और बजाज फाइनेंस भी अच्छी तेजी के साथ बाज़ार में शीर्ष पर हैं. इसी के साथ ही , टाटा स्टील, डॉ रेड्डी, आईसीआईसीआई बैंक और टाइटन के स्टॉक भी हरे रंग के निशान पर शेयर बाज़ार में शानदार कारोबार कर रहे हैं. दूसरी तरफ पावरग्रिड, रिलायंस, एक्सिस बैंक, मारुति, एम एंड एम और इंडस बैंक बाज़ार में लगातर नुकसान का सामना कर रहे हैं.

एचडीएफसी बैंक मर्जर डील

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि आज सोमवार 4 अप्रैल को एचडीएफसी के एचडीएफसी बैंक के साथ मर्ज होने की डील भी हुई है. ऐसे में, शेयर बाज़ार में तेजी का एक कारण इस मर्जर डील को भी बताया जा रहा है.

Related Stories

No stories found.