Share Market Today: बाज़ार में लौट रही है रौनक? ये स्टॉक्स दे रहे हैं शानदार रिटर्न

Share Market Today: बाज़ार में लौट रही है रौनक? ये स्टॉक्स दे रहे हैं शानदार रिटर्न

शेयर बाज़ार (Share Market), सोमवार 28 मार्च की सुबह तेज गिरावट के बावजूद दिन के आखिर में बढ़त के साथ बंद हुए थे. वहीं, वैश्विक बाज़ार से मिल रहे हैं सकारात्मक रुख के चलते, मंगलवार की सुबह भी स्टॉक में वही तेजी बरकरार है. आज बीएसई (BSE) सेंसेक्स और निफ़्टी 50 (NSE), दोनों ही तेजी के साथ आगे बढ़ रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कल शाम बीएसई सेंसेक्स 231.29 अंक या 0.40 प्रतिशत की बढ़त के साथ 57,593.49 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं, एनएसई 69 अंक या 0.40 प्रतिशत की तेजी के साथ, 17,222 अंक पर बंद हुआ था. वहीं आज सुबह बीएसई सेंसेक्स 221 अंकों की तेजी के साथ 57,814.76 के स्तर पर खुला. तो दूसरी ओर, निफ़्टी (NSE) 75 अंकों की तेजी के साथ 17,297.20 अंक के स्तर पर खुला. गौरतलब है, कि इस वक़्त भी ये स्टॉक लगातार उछाल में नज़र आ रहे हैं.

Share Market के इन स्टॉक्स में निवेश से होगी धन वर्षा

आपको बता दें, कि आज अल्ट्राटेक सीमेंट (Ultratech Cement), हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC), भारती एयरटेल (Bharti Airtel), एशियन पेंट्स (Asian Paints) और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के स्टॉक्स, बीएसई सेंसेक्स के लाभ उठाने वालों में शीर्ष पर नज़र आ रहे. तो वहीं आईटीसी (ITC), टाटा स्टील (Tata Steel) और एनटीपीसी (NTPC) मंगलवार के कारोबार में, बीएसई सेंसेक्स में नुकसान के चलते शीर्ष पर दिखे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि खबर लिखे जाने तक निफ्टी मीडिया, निफ्टी मेटल और निफ्टी ऑयल एंड गैस को छोड़कर, सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में कारोबार कर रहे थे. गौरतलब है, कि रूस-युक्रेन युद्ध के चलते वैश्विक बाज़ार में गिरावट आ रही थी. वहीं, दूसरी तरफ इस नुकसान का असर घरेलू शेयर बाज़ार पर भी नज़र आया. हालांकि, कई स्टॉक अभी भी बिकने की कगार पर हैं. मगर, अब हालात ज़रा बदलते हुए नज़र आ रहे हैं.

Related Stories

No stories found.