Share Market News: छुट्टियों के चलते बंद शेयर मार्केट, इस हफ्ते 2% के करीब लुढ़का

Share Market News: छुट्टियों के चलते बंद शेयर मार्केट, इस हफ्ते 2% के करीब लुढ़का

कोविड-19 के बढ़ते मामले और विश्व में बढ़ी महंगाई से जहाँ वैश्विक बाज़ार मार खा रहा है, तो वहीं, शेयर बाज़ार (Share Market) भी इससे अछूता नहीं है. इस हफ्ते, छुट्टियों के चलते बंद बीएसई और एनएसई के साथ ही पूरा शेयर बाज़ार करीबन 2 फीसद से भी ज़्यादा के स्तर से लुढ़क चुका है.

गौरतलब है, कि बुधवार 13 अप्रैल की शाम को बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 237.44 अंकों या 0.41 फीसद की गिरावट के साथ 58,338.93 के स्तर पर लाल रंग में बंद हुआ था. तो दूसरी तरफ, एनएसई भी 54.65 अंकों या 0.31 फीसद से लुढ़कने के साथ 17,584.85 के स्तर पर बंद हुआ था. जिसके बाद से शेयर बाज़ार बैंक की छुट्टियों के चलते बंद ही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि तब से ही मारुती (Maruti), एचडीएफसी (HDFC LTD), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), डॉ रेड्डी (Dr. Reddy) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) के स्टॉक एनएसई और बीएसई दोनों के ही स्टॉक्स में टॉप लूज़र हैं और लाल रंग में ही बंद हैं. तो दूसरी तरफ, ओएनजीसी, अपोलो हॉस्पिटल, यूपीएल, आईटीसी और सनफार्मा के स्टॉक शेयर मार्केट में टॉप गेनर्स हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बीएसई पर आईटीसी के शेयर टॉप गेनर्स में भी 269.50 अंकों या 1.87 फीसद की बढ़त के साथ टॉप पर थे. दूसरे नंबर पर सनफार्मा, तीसरे नंबर पर हिंदुस्तान लिवर और चौथे नंबर पर एसबीआई के स्टॉक थे. गौरतलब है, कि मार्केट वैल्यू के मायनों में रिलायंस कंपनी के स्टॉक्स सबसे नीचे थे. इसका मतलब, रिलायंस कंपनी के स्टॉक अभी घाटे और गिरावट की तरफ चल रहे हैं.

अब शेयर बाज़ार सीधे सोमवार को ही खुलने वाला है. इसी के साथ, एक तरफ, बढ़ते पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों और दूसरी तरफ, रूस-युक्रेन शांति वार्ता से भी कोई बात न बन पाने के चलते शेयर बाज़ार की चिंता और भी ज़्यादा बढ़ी हुई है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com