Multibagger Stock News: एक साल की अवधि में 101 प्रतिशत चढ़ा ये स्टॉक

Multibagger Stock News: एक साल की अवधि में 101 प्रतिशत चढ़ा ये स्टॉक

सॉफ्टवेयर और कंसल्टिंग सेगमेंट से जुड़ी एक कंपनी, अपने निवेशकों को बड़ा तोहफा देने के तैयारी में है, जिसका नाम है सेकमार्क कंसल्टेंसी लिमिटेड (SecMark Consultancy Limited). आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कंपनी अपने निवेशकों को बोनस शेयर देगी, जो 3:2 के अनुपात में होगा. इसका मतलब है, कि कंपनी निवेशकों के हर 2 शेयर पर, 3 शेयर बोनस के रूप में देगी. गौरतलब है, कि इस बात की जनकारी कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की एक बैठक के बाद सामने आई थी.

यह कंपनी वित्तीय बाज़ार सहभागियों के लिए परामर्श, प्रौद्योगिकी और आउटसोर्सिंग सेवाओं में लगी हुई है. इसमें अनुपालन, संचालन, जोखिम प्रबंधन, सॉफ्टवेयर विकास, आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रबंधन, सिस्टम ऑडिट और साइबर सुरक्षा शामिल है. इसके अलावा, कंपनी के ग्राहकों में 200 से अधिक प्रमुख वित्तीय बाज़ार सहभागी भी शामिल हैं. मौजूदा जानकारी के मुताबिक, पिछले 1 साल में सेकमार्क कंसल्टेंसी लिमिटेड के स्टॉक ने निवेशकों को 101% का रिटर्न दिया है. सिर्फ साल 2022 की बात करें, तो अब तक इसमें लगभग 72% का इजाफा हुआ है.

सेकमार्क कंसल्टेंसी के अलावा, 2 मल्टीबैगर स्टॉक और भी हैं, जो निवेशकों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे है. पहला, ज्योति रेजिन (Jyoti Resins), यह केमिकल क्षेत्र से जुड़ा एक स्मॉल कैप स्टॉक है. इसने 17 मई 2022 को 2:1 के अनुपात में बोनस शेयर इश्यू की घोषणा की थी. ख़ास बात यह है, ये एक मल्टीबैगर केमिकल स्टॉक है, जिसमें 1 साल का रिटर्न 359% है. इसके साथ ही, कंपनी के जून तिमाही के नतीजों में सालाना आधार पर शुद्ध बिक्री में 136% से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई थी.

अब दूसरा है, रूबी मिल्स का स्टॉक, इस कंपनी ने अगस्त की शुरुआत में 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर इश्यू की घोषणा की थी. इस स्टॉक ने पिछले 1 साल में 112% से ज्यादा रिटर्न हासिल किया है और कंपनी कपड़ा निर्माण और रियल एस्टेट के क्षेत्र में काम करती है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Multibagger Stock News: इस स्टॉक ने की पैसों की बारिश, 1 लाख बने 7.23 करोड़

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com