Reliance Jio: आ गया जियो का पहला कैलेंडर मंथ प्लान, इतनी कम है क़ीमत

Reliance Jio: आ गया जियो का पहला कैलेंडर मंथ प्लान, इतनी कम है क़ीमत
NurPhoto

सोमवार को रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 259 रुपए का कैलेंडर-मंथ, यानि 30-31 दिन की वैधता वाला प्लान बाज़ार में लॉन्च किया है. इससे ग्राहकों को काफ़ी सुकून मिलने वाला है. ऐसा इसलिए, क्योंकि जियो का यह प्लान हर बार महीने की उसी तारीख को खत्म होगा, जिस तारीख को पहले रिचार्ज कराया गया होगा.

रिलायंस जियो का कहना है, कि “259 रुपए का यह प्लान यूनिक है, क्योंकि यह ग्राहकों को ठीक एक कैलेंडर महीने की अवधि के लिए असीमित डेटा और कॉलिंग लाभों का आनंद लेने की अनुमति देता है. प्लान हर महीने की एक ही तारीख को दोहराता है. यह प्रीपेड प्लान ग्राहकों को हर महीने सिर्फ एक रिचार्ज की तारीख को याद रखने में मदद करता है”.

Jio के अनुसार, अगर कोई ग्राहक 5 मार्च को नए 259 रुपये के मंथली प्लान के साथ रिचार्ज करता है. ऐसे में, दोबारा रिचार्ज की तारीख 5 अप्रैल, 5 मई, 5 जून और इसी तरह से होगी। बाकि जियो प्रीपेड प्लान की ही तरह, 259 रुपये के प्लान का रिचार्ज भी एक बार में कई बार रिचार्ज किया जा सकता है। एडवांस रिचार्ज प्लान एक कतार में चला जाता है और वर्तमान सक्रिय योजना की समाप्ति की तारीख पर स्वचालित रूप से सक्रिय हो जाता है, जिससे कभी भी अचानक रिचार्ज खत्म हो जाने की चिंता खत्म हो जाती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि जियो का ये कैलेंडर मंथ प्लान अपने आप में बिल्कुल अलग है. 259 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में, रिलायंस जियो अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 एसएमएस, प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा और जियो ऐप्स के लिए कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस की पेशकश भी करता है. जियो के इस प्लान से ग्राहकों की काफ़ी समस्याएं चुटकीयों में खत्म हो सकती है.

Related Stories

No stories found.