Rakesh Jhunjhunwala News: ‘बिग बुल' ने साधा निशाना, इस स्टॉक पर निवेशकों का दांव

Rakesh Jhunjhunwala News: ‘बिग बुल' ने साधा निशाना, इस स्टॉक पर निवेशकों का दांव

भारतीय शेयर बाज़ार में ‘बिग बुल' के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में मौजूद Indian Hotels (इंडियन होटल्स) के स्टॉक कुछ कमज़ोर नज़र आ रहे. अप्रैल 2022 में एनएसई पर 268 रूपए के करीब पहुंचने के बाद, ये फ़िलहाल कुछ ठहरे हुए हैं. हालांकि, इस स्टॉक का ये इतिहास रहा है, कि ये अपने शेयरधारकों को लंबी अवधि में मजबूत मुनाफ़ा देता आया था. आपको बता दें, कि पिछले 20 वर्षों में राकेश झुनझुनवाला का यह स्टॉक 14 रूपए से 225 रूपए तक पहुंच गया.

Indian Hotels की स्ट्रैटेजी

जानी मानी ब्रोकरेज कंपनी आईसीसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) ने, वित्त वर्ष 2022 की एनुअल रिपोर्ट में कंपनी ने AHVAAN 2025 स्ट्रैटेजी के कई तरह के प्लान को लॉन्च किया है. कंपनी ने ये भी ऐलान किया है, कि इस स्ट्रैटेजी के अंतर्गत कंपनी 300 से ज्यादा होटल खोलने का लक्ष्य पूरा करेगी.

आपको बता दें, कि ब्रोकरेज कंपनी आईसीसीआई सिक्योरिटीज़ (ICICI Securities) ने इसकी खरीद की सलाह दी है, मगर इसकी टारगेट प्राइस में कुछ अहम बदलाव ज़रूर हुआ. गौरतलब है, कि ब्रोकरेज कंपनी ने इस शेयर पर खरीदारी के लिए टारगेट प्राइस को 292 रुपए से बढ़ाकर 284 रुपए कर दिया था. वहीं एक और ब्रोकरेज कंपनी, मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने इस शेयर पर 278 रुपए का टारगेट प्राइस दिया है. कंपनी के अनुसार, इस शेयर में पैसा लगाने पर निवेशकों को 30% तक का मुनाफ़ा मिल सकता है.

राकेश झुनझुनवाला ने किया निवेश

बीसई (BSE) पर मौजूद मार्च 2022 तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, इंडियन होटल्‍स में राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी की 1.11% हिस्सेदारी थी. वहीं दिसंबर 2021 की तिमाही तक, राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी के 1,42,79,200 शेयर थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बिग बुल ने जनवरी-मार्च तिमाही में इंडिया होटल्स कंपनी लिमिटेड के 14.50 लाख शेयर खरीदे हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com