पेटीएम के शेयरों में दिखी लगातार गिरावट, सीईओ विजय शेखर शर्मा ने बताई वजह

पेटीएम के शेयरों में दिखी लगातार गिरावट, सीईओ विजय शेखर शर्मा ने बताई वजह

नवंबर 2021 से शेयर बाज़ार में सूचीबद्ध, डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) की स्थिति कुछ खास नज़र नहीं आ रही. कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट आने के चलते, अब निवेशक इसके स्टॉक्स और शेयर्स में निवेश करने से कतरा रहे हैं. गौरतलब है, कि कंपनी के शेयरों में इश्यू मूल्य (Issue Value) के मुकाबले भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. ऐसे में अब खुद पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने कंपनी के शेयरधारकों को पत्र लिखा है.

पेटीएम के सीईओ और फाउंडर विजय शेखर शर्मा के लिखे पत्र के मुताबिक, उनकी फर्म फिनटेक एक मुनाफा देने वाली कंपनी बनना चाहती है. इसी के साथ, उन्हें यह उम्मीद भी है, कि अगले 6 महीने में उनकी कंपनी एक बार फिर से मुनाफा देना शुरु कर देगी.

अपने पत्र में पेटीएम के सीईओ ने विश्लेषकों की भविष्यवाणी की बात भी की. उन्होंने लिखा, कि "आने वाले समय में विश्लेषकों की बात गलत साबित होगी और कंपनी फिर से मुनाफा कमाने लगेगी." उन्होंने पेटीएम के शेयरों में गिरावट का कारण बताते हुए लिखा, कि "पेटीएम के शेयरों में गिरावट का कारण बाज़ार में लगातार चल रहे उतार-चढ़ाव हैं."

लोन बाँटने में भरी है पेटीएम ने उड़ान

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा, मार्च में कंपनी के प्रदर्शन की अपडेट पर बात करना नहीं भूले. उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए बताया, कि "इस प्लेटफॉर्म के ज़रिये हमने पूरे साल में 37 फीसदी ज़्यादा लोन बांटा है. हमारी कंपनी की ओर से कुल 3,553 करोड़ रुपए के, 65 लाख लोन बांटे गए हैं. वहीं मूल्य के आधार पर हमारी कंपनी ने 417% ज़्यादा लोन बांटे हैं. वहीं कुल मर्चेंट पेमेंट वॉल्यूम (GMV) 104% से बढ़कर 2.59 लाख करोड़ रुपए हो गई है.”

आपको बता दें, कि व्यापारियों के भुगतान व्यवसाय के लिए कंपनी के सकल व्यापारिक मूल्य (GMV) में इस साल 111% की वृद्धि देखी गई, जो 4 लाख करोड़ रुपये से बढ़कर 8.52 लाख रुपये हो गई है.

Related Stories

No stories found.