Share Market Updates: बाज़ार में तेज़ी के साथ ये स्टॉक्स कर देंगें आपको मालामाल

Share Market Updates: बाज़ार में तेज़ी के साथ ये स्टॉक्स कर देंगें आपको मालामाल

शेयर बाज़ार (Share Market) में सोमवार और मंगलवार, दोनों दिन लगातार तेजी दर्ज हुई थी. जहाँ, आज बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 58,362.85 के स्तर पर खुला. तो दूसरी तरफ, एनएसई (NSE) 17,468.15 के स्तर पर खुला. आपको बता दें, कि मंगलवार को कारोबार के दौरान बीएसई सेंसेक्स 408.04 अंक यानी 0.70 प्रतिशत की तेजी के साथ 58,001.53 के स्तर तक गया था.

गौरतलब है, कि कल बीएसई सेंसेक्स 350.16 अंक या 0.61 प्रतिशत की बढ़त के साथ, 57,943.65 के स्तर पर बंद हुआ था. तो वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (NSE Nifty) 103.30 अंक या 0.60 प्रतिशत चढ़कर, 17,325.30 के स्तर पर बंद हुआ था. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि एनएसई आज जिस स्तर पर खुला, यानी 17,468.15, यह अभी तक इसका आज तक का सबसे ऊँचा स्तर है.

आज कौन-से शेयर मालामाल करेंगे?

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बुधवार को ब्लू स्टार (Blue Star) और मैक्स हेल्थकेयर (Max Healthcare) के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है. इसी के साथ, बिरला कॉर्पोरेशन (Birla Corporation), तनला सॉल्यूशंस (Tanla Solutions), वैभव ग्लोबल (Vaibhav Global), स्टर्लिंग विल्सन सोलर (Sterling Wilson Solar) भी शीर्ष पर हैं.

गौरतलब है, कि एक्सिस बैंक (Axis Bank), एशियन पेंट्स (Asian Paints), भारती एयरटेल (Bharti Airtel), हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC), और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के स्टॉक्स, बीएसई सेंसेक्स में सबसे हरे रंग में कारोबार कर रहे हैं. इसी के साथ, नेस्टले इंडिया ( Nestle India) के शेयर भी अच्छे रिटर्न्स दे रहे हैं. तो दूसरी ओर, NTPC, ITC और Dr Reddy के स्टॉक्स लाल रंग में कारोबार कर रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि विश्व से मिल रहे सकारात्मक संकेतों के चलते बाज़ार में ये तेजी देखने को मिल रही है. नहीं तो, पिछले एक महीने से रूस-युक्रेन युद्ध के चलते बाज़ार में लगातार गिरावट ही दर्ज की जा रही थी. मगर अब शेयर मार्केट में हालात ज़रा बदलते नज़र आ रहे हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com