Multibagger Stock: इस स्टॉक ने निवेशकों के 1 लाख को 1 महीने में किया 2.50 लाख

Multibagger Stock: इस स्टॉक ने निवेशकों के 1 लाख को 1 महीने में किया 2.50 लाख
JamesBrey

भारतीय शेयर बाज़ार (Share Market) में मौजूद Multibagger Stock (मल्टीबैगर स्टॉक), सोलेक्स एनर्जी लिमिटेड (Solex Energy Limited) के शेयर नियमित आधार पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. यह स्टॉक, उन शेयरों में से एक है, जिन्होंने निवेशकों को बेहतरीन मुनाफ़ा दिया है. इसके साथ ही, केवल एक साल में इस स्टॉक ने 850% लंबी छलांग भी लगाई. आपको बता दें, कि यह सोलर एनर्जी से जुड़ी एक कंपनी है.

अगर बात पिछले एक महीने की करें, तो इस मल्टीबैगर स्टॉक ने अपने पोजिशनल शेयरधारकों को लगभग 150% का मुनाफ़ा दिया है. वहीं, पिछले 6 महीनों में यह स्टॉक 100 रूपए से बढ़कर 463 रूपए के स्तर पर पहुंच गया. ऐसे में, निवेशकों को लगभग 360% मुनाफ़ा मिला. ठीक इसी तरह, पिछले 1 साल में यह मल्टीबैगर स्टॉक 49 रूपए से बढ़कर 463 रूपए के स्तर पर पहुंच गया और इस तरह, इसकी कीमत में 850% की वृद्धि हुई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अगर कोई निवेशक 1 महीने पहले सोलेक्स एनर्जी के इस स्टॉक में 1 लाख रूपए का निवेश करता, तो आज वह 1 लाख रूपए 2.50 लाख रूपए हो जाते. इसके अलावा, कंपनी में 6 महीने पहले किया गया 1 लाख रूपए का निवेश, आज 4.60 लाख रूपए होते.

गौरतलब है, कि सोलेक्स एनर्जी की शुरुआत साल 1995 में हुई थी और तब से यह सोलर एनर्जी के बिज़नेस में है। शुरुआत में, इसने क्षेत्रीय छोटे ग्राहकों के लिए सोलर लाइट व्यवस्था और सोलर एनर्जी से चलने वाले बॉयलरों का उत्पादन किया था. इसके बाद, साल 2007 में यह बिज़नेस सोलर पैनलों के उत्पादन में बदल गया और साथ ही, साल 2014 में इसका नाम बदलकर 'सोलेक्स एनर्जी लिमिटेड' कर दिया गया. यह कंपनी सोलर पावर प्लांट, सोलर वॉटर पंप और यूटिलिटी-स्केल ग्राउंड-माउंटेड सोलर पावर प्लांट जैसे अलग-अलग बाज़ारों में सोलर सॉल्यूशंस की पेशकश के अलावा, सोलेक्स एनर्जी सोलर फोटोवोल्टिक मॉड्यूल के उत्पादन में भी एक जाना-माना नाम है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Gautam Adani News: अडानी ग्रुप ने थामा इन सीमेंट कंपनियों का हाथ

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com