Multibagger Stock News: डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो स्टॉक ने दिया 7000% मुनाफ़ा

 Multibagger Stock News: डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो स्टॉक ने दिया 7000% मुनाफ़ा
d3sign

चेन्नई से संबंध रखने वाली भारत की प्रमुख निवेशक डॉली खन्ना (Dolly Khanna) के पोर्टफोलियो में मौजूद पॉंडी ऑक्साइड्स एंड केमिकल्स लिमिटेड (Pondy Oxides and Chemicals Ltd) एक ऐसा मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) बनकर सामने आया है, जिसने 16 साल में 7000% का मुनाफ़ा दिया है. आपको बता दें, कि इस केमिकल स्टॉक ने पिछले 16 सालों में 2 बार बोनस शेयर भी जारी किए हैं.

बोनस शेयर जारी करने के बारे में कंपनी ने 29 सितंबर 2022 को संशोधित रिकॉर्ड तिथि की सूचना दी थी. एक्सचेंज फाइलिंग में ऐसा कहा गया, कि "हम सूचित करना चाहते हैं, कि बोनस शेयर जारी करने के उद्देश्य से नई रिकॉर्ड तिथि 29 सितंबर 2022 तय की गई है.”

मल्टीबैगर स्टॉक में शामिल हुई कंपनी पॉंडी ऑक्साइड्स एंड केमिकल्स लिमिटेड, एक केमिकल कंपनी है. इसकी शुरुआत साल 1995 में हुई थी और इस वक़्त यह देश की नामी लेड (Lead), लेड एलॉय (Lead Alloy) और प्लास्टिक एडिटिव्स (Plastic additives) उत्पादक के रूप में जानी जाती है. आपको बता दें, कि इस कंपनी का बाज़ार पूंजीकरण 617 करोड़ रूपए के करीब है.

कंपनी द्वारा जारी हुए 2 बोनस शेयरों ने निवेशकों को शानदार रिटर्न देने में बड़ी भूमिका निभाई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि मार्च 2006 में इस स्टॉक कीमत लगभग 18 रूपए थी, जो आज 586.05 रूपए के स्तर पर है. ऐसे में, अगर किसी निवेशक ने तब इस मल्टीबैगर स्टॉक में निवेश किया होता, तो आज उसके पास कंपनी के 5555 शेयर मौजूद होते. इतना ही नहीं, उस वक़्त निवेश किया गया 1 लाख रुपया आज 71.61 लाख हो गया है. इनमें बोनस शेयर से हुआ फ़ायदा भी शामिल है.

गौरतलब है, कि डॉली का नाम उन निवेशकों में शुमार है, जो लम्बी अवधि में अच्छे मुनाफ़े वाले स्टॉक पर निवेश के लिए जानी जाती हैं. बात पॉंडी ऑक्साइड्स में हिस्सेदारी की करें, तो मौजूदा जानकारी के मुताबिक, अप्रैल से जून 2022 तक उनके पास कंपनी में 2,27,252 शेयर या 3.91% कि हिस्सेदारी थी.

Image Source

यह भी पढ़ें: Bank Holidays October 2022: इस महीने 21 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें क्या है वजह

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com