Multibagger Stock News: 6 महीने में मिला 148 प्रतिशत रिटर्न, अब मिलेगा ये भी

Multibagger Stock News: 6 महीने में मिला 148 प्रतिशत रिटर्न, अब मिलेगा ये भी
primeimages

शेयर बाज़ार (Share Market) में मौजूद हीरों का कारोबार करने वाली दिग्गज कंपनी पुनीत कॉमर्शियल्स लिमिटेड (Punit Commercials Ltd.), निवेशकों के लिए मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) साबित हुई थी. वहीं, अब इसने शेयरधारकों को बोनस शेयर देने का फैसला किया है. कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है, कि कंपनी के बोर्ड ने 4 अक्टूबर 2022 को बैठक में कई अहम फैसलों पर मंजूरी दी थी, जिनमें बोनस शेयर और कंपनी का नाम बदलने जैसे अहम फैसले शामिल हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि पुनीत कमर्शियल्स के निदेशक मंडल ने बोनस शेयर जारी करने की रिकॉर्ड तिथि जारी कि है. इस कंपनी ने भारतीय एक्सचेंजों को सूचित किया है, कि कंपनी बोर्ड ने 9 नवंबर 2022 को बोनस शेयर जारी करने के लिए रिकॉर्ड तिथि तय की है. वहीं, इसने पहले ही 5: 1 के अनुपात में बोनस शेयरों पर विचार और मंजूरी दे दी थी. इसके मुताबिक, एक शेयरधारक द्वारा रखे गए प्रत्येक शेयर के लिए 5 बोनस शेयर.

मिली जानकारी के मुताबिक, बोनस शेयर किन शेयरधारकों को मिलेगा, इसके लिए रिकॉर्ड डेट कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर तय करेंगे. हालांकि, बोनस शेयरों की फेस वैल्यू 10 रूपए होगी और कंपनी 12 लाख बोनस शेयर जारी करेगी. बात नाम बदलने कि करें, तो कंपनी के बोर्ड ने बैठक में कंपनी का नाम पुनीत कॉमर्शियल्स लिमिटेड से बदलकर यंत्र वेंचर्स लिमिटेड (Eyantra Ventures Limited) करने का प्रस्ताव रखा है, मगर अभी इन प्रस्तावों को मंजूरी मिलना बाकी है.

गौरतलब है, कि पुनीत कमर्शियल के शेयर भारतीय शेयर बाज़ार के मल्टीबैगर स्टॉक्स में से एक हैं. बीएसई (BSE) पर सूचीबद्ध यह स्टॉक, लगभग डेढ़ महीने में लगभग 20 रूपए से बढ़कर 51.25 रूपए हो गया था. ऐसे में, कंपनी के शेयरधारकों को लगभग 150% का रिटर्न मिला है. वहीं, पिछले 1 महीने में यह स्मॉल-कैप ज्वेलरी स्टॉक लगभग 40% कि बढ़त के साथ 36.55 रूपए से बढ़कर 51.25 रूपए के स्तर पर पहुंच चुका है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Netflix Share Price: स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के स्टॉक्स में नज़र आई राहत

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com