Multibagger Stock News: स्टॉक ने लगाई शेयर मार्केट में 1150 प्रतिशत लंबी छलांग

Multibagger Stock News: स्टॉक ने लगाई शेयर मार्केट में 1150 प्रतिशत लंबी छलांग

शेयर बाज़ार में निवेशकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए, बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं और उनमें से ही एक है मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock). यह स्टॉक, आपका समय तो मांगते हैं, लेकिन रिटर्न के वक़्त उस समय का फल भी साफ़ नज़र आता है. ऐसा ही एक स्टॉक इस वक़्त शेयर बाज़ार की हलचल बढ़ा रहा है, जो है इंडो एमाइंस (Indo Amines). इस स्टॉक ने केवल 2 सालों में निवेशकों को 1150% का रिटर्न दिया है.

शेयर बाज़ार का ध्यान इसलिए भी Indo Amines के स्टॉक पर ज्यादा है, क्योंकि इसने कोरोना महामारी के दौरान भी निवेशकों की जेब लगातार मुनाफ़े से भरी रखी थी. बात पिछले महीने की करें, तो यह मल्टीबैगर स्टॉक 97 रूपए से बढ़कर 176 रूपए के स्तर पर पहुंच गया, जो इस अवधि में लगभग 70% से भी ज्यादा है. पिछले तीन वर्षों में देखा जाए, तो यह केमिकल स्टॉक लगभग 31 रूपए से बढ़कर 176 रूपए हो गया है. इसी तरह, पिछले 10 वर्षों में यह मल्टीबैगर स्टॉक लगभग 4.75 रूपए से बढ़कर 176 रूपए के स्तर पर पहुंच चुका.

आपको बता दें, कि कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 176 रुपये है, वहीं बीएसई में 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 70.25 रुपये है. इसके साथ ही, कंपनी का मौजूदा मार्केट कैप इस वक़्त 1113 करोड़ रूपए है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इंडो एमाइंस (Indo Amines) एक केमिकल बनाने वाली कंपनी है. इस कंपनी को फाइन केमिकल्स, स्पेशियल्टी केमिकल्स, परफॉर्मैंस केमिकल्स, परफ्यूमरी केमिकल्स और एक्टिव फार्मास्युटिकल्स इंडिग्रिएंट्स में शानदार जानकरी और अनुभव हासिल है. हाल ही में, कंपनी के महाराष्ट्र राज्य स्थित थाने और धुले के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को पर्यायवरण सम्बंधित क्लियरेंस मिल गया है. कंपनी इन दोनों प्लांट के ज़रिए अपना केमिकल प्रोडक्शन और भी रफ़्तार से बढ़ाएगी. बीते कुछ समय पहले ही, कंपनी ने इस बात की जानकारी बीएसई को दी थी. गौरतलब है, कि कंपनी साल 1992 से बिज़नेस कर रही है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Multibagger Stock News: इस स्टॉक ने की पैसों की बारिश, 1 लाख बने 7.23 करोड़

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com