Multibagger Stock News: इस केमिकल स्टॉक की कीमत में आई 178 प्रतिशत की उछाल

Multibagger Stock News: इस केमिकल स्टॉक की कीमत में आई 178 प्रतिशत की उछाल
zhuweiyi49

आज मंगलवार 20 सितंबर 2022 के शुरुआती ट्रेडिंग सेशन में, मल्टीबैगर स्टाॅक (Multibagger Stocks) की सूची में शामिल फिनोटेक्‍स केमिकल लिमिटेड (Fineotex Chemical Ltd) के शेयर, बीएसई (BSE) पर 8% से अधिक बढ़कर 360 रूपए हो गए. आपको बता दें, कि यह स्टॉक पिछले कुछ सेशन से अच्छी बढ़त के साथ बाज़ार में बना हुआ है. साथ ही, केवल पिछले 1 महीने में इसमें लगभग 41% की बढ़त देखी गई.

शेयर बाज़ार (Share Market) में मौजूद जानकारी के मुताबिक, फिनोटेक्‍स केमिकल नाम के इस मल्टीबैगर स्टॉक ने केवल एक साल में 178% से अधिक की उछाल दर्ज़ की है. यह स्टॉक, साल 2022 में अब तक 161% से अधिक उछाल दर्ज कर चुका है. बात अगर इसके पिछ्ले 5 सालों की करें, तो यह लगभग 700% की छलांग लगा चुका. इसके अलावा, पिछले 6 महीनों में यह मल्टीबैगर स्टॉक 170 रूपए से 229.75 रूपए के स्तर तक बढ़ा है.

दिग्गज निवेशकों में से एक, आशीष कचौलिया (Ashish Kacholia) भी फिनोटेक्‍स केमिकल के साथ जुड़े हुए हैं और उनके पास कंपनी के कुल 21,42,534 शेयर हैं. इसका मतलब हुआ, कि आशीष की कंपनी में 1.93% हिस्सेदारी है. वहीं, पिछले एक साल में इस शेयर ने उनको भी शानदार मुनाफ़े से मालामाल किया है.

ब्रोकरेज फर्म एडलवाइस (Edelweiss) ने कहा, कि यह तेज़ी घरेलू और पर्सनल केयर में बाज़ार हिस्सेदारी बढ़ने की वजह से भी से हो सकती है. हालांकि, फाइनोटेक्स केमिकल के प्रबंधन का मानना ​​है, कि नए ग्राहक और नई श्रेणी में उत्पाद जोड़ने से आने वाले समय में कंपनी का और भी विकास होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि फिनोटेक्‍स ग्रुप कपड़ा, निर्माण, जल-उपचार, उर्वरक, चमड़ा और पेंट उद्योग के लिए रसायनों के जाने-माने निर्माताओं में से एक है. यह कंपनी, दुनियाभर के ग्राहकों को टेक्सटाइल प्रोसेसिंग के लिए प्रीट्रीटमेंट प्रोसेस, डाइंग प्रोसेस, प्रिंटिंग प्रोसेस और फिनिशिंग प्रोसेस के लिए उत्पादों की पूरी रेंज बनाती और मुहैया कराती है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Share Market Updates: इन कंपनियों के स्टॉक्स ने मचाई बाज़ार में हलचल

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com