ICICI Pru Life Share Price: हरे निशान पर नज़र आए स्टॉक्स, निवेशकों का क्या होगा फैसला

ICICI Pru Life Share Price: हरे निशान पर नज़र आए स्टॉक्स, निवेशकों का क्या होगा फैसला

आज गुरूवार 23 जून 2022 की सुबह आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (ICICI Pru Life Insurance) के स्टॉक्स शेयर बाज़ार में 2% की उछाल के साथ खुले. वहीं बीएसई पर सुबह 10:30 बजे के करीब यह 495.8 के स्तर पर कारोबार करते दिखे, जो पिछले दिन के मुक़ाबले 1.8% अधिक था. गौरतलब है, कि आज सुबह के समय कंपनी के स्टॉक्स में तेजी देखी जा रही थी, जो अभी भी बनी हुई.

ICICI Prudential Life Insurance का बोनस

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और सीईओ, एन.एस.कन्नन ने बोनस की घोषणा करते हुए कहा था, कि वित्तीय वर्ष 2022-2023 में 968.8 करोड़ रूपए वार्षिक बोनस के रूप में देगी. मौजूदा जानकारी के अनुसार, कंपनी की शुरुआत के बाद यह अब तक का सबसे ज्‍यादा बोनस है. कन्‍नन ने कहा, कि यह बोनस वित्तीय वर्ष 2021-2022 में दिए गए बोनस की तुलना में यह 12% ज्यादा है. यही कारण है, कि कंपनी पॉलिसीधारकों को पॉलिसी खरीदते समय बताये गये बोनस की तुलना में ज्यादा बोनस दे रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कंपनी लगातार 16 सालों से कंपनी पॉलिसीधारकों को बोनस दे रही है. वहीं बोनस की घोषणा करते हुए इंश्योरेंस कंपनी ने कहा, 31 मार्च 2022 तक चल रही सभी पॉलिसियां वार्षिक बोनस पाने की हकदार हैं. कंपनी के इस फैसले से करीब 10 लाख पॉलिसीधारकों को फ़ायदा होगा.

खबर लिखें जाने तक, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के स्टॉक्स शेयर बाज़ार में 497 के स्तर पर नज़र आ रहे थे. वहीं 2% की उछाल के साथ कंपनी के स्टॉक्स हरे निशान पर देखे गए. गौरतलब है, कि यह इंश्योरेंस कंपनी, आईसीआईसीआई बैंक और प्रूडेंशियल कॉर्पोरेशन होल्डिंग्स लिमिटेड द्वारा प्रोमोटेड कंपनी है. बीएसई के अनुसार, कंपनी के शेयर का बाज़ार मूल्य 71319.13 करोड़ रूपए है. वहीं एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी का इक्विटी पर रिटर्न (आरओई) 8.31% था.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com