Flipkart Fraud: 'बिग बिलियन डे' सेल के बाद मचा 'फ्लिपकार्ट दोगला है' का शोर

Flipkart Fraud: 'बिग बिलियन डे' सेल के बाद मचा 'फ्लिपकार्ट दोगला है' का शोर
SOPA Images

भारत में मशहूर ऑनलाइन कंपनियों में शामिल फ्लिपकार्ट इस वक़्त चर्चा का विषय बनी हुई है. हालांकि, इस बार कंपनी को लोगों का प्यार नहीं बल्कि गुस्सा देखने को मिल रहा है. आपको बता दें, कि कंपनी ने अभी हाल ही में ‘बिग बिलियन डे' नाम से सेल लगाई थी, जहां लगातर लोगों के आर्डर कैंसिल हुए और कोई समाधान भी नहीं दिया गया. ऐसे में, कम कीमत पर उत्पाद देने के झूठे वादों को लेकर ट्विटर पर लगातार #FlipkartDoglaHai ट्रेंड कर रहा है.

मौजूदा जानकारी के मुताबिक, फ्लिपकार्ट ने शुरू में लोगों को कम कीमतों के साथ ऑर्डर करने दिया था. हालाँकि, जब उन उत्पादों की आपूर्ति करने की बात आई, तो कंपनी ने आगे बढ़ने से इनकार कर दिया. यही वजह है, कि काफ़ी सारे लोग ऐसे मिलते-जुलते आर्डर के स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं, जहां फ्लिपकार्ट ने शुरू में अपने खरीदे गए सामानों को शिपिंग के लिए स्वीकार किया और बाद में उन्हें बिना कोई सही वजह दिए रद्द कर दिया.

लोगों में देख जा रही इस नाराजगी के बाद, फ्लिपकार्ट ने एक बयान जारी किया जिसमें उसने सहमति व्यक्त की है, कि विक्रेताओं द्वारा कुछ ऑर्डर रद्द कर दिए गए थे. इसके साथ ही, कंपनी के प्रवक्ता ने यह भी स्पष्ट रूप से कहा, "एक ग्राहक केंद्रित ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस के रूप में, हम विक्रेताओं को ग्राहकों के ऑर्डर को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और उन्हें उनकी सेवा से खुश रखने का प्रयास करते हैं."

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इससे पहले आईआईएम-अहमदाबाद के छात्र यशस्वी शर्मा ने भी फ्लिपकार्ट पर चल रहे बिग-बिलियन डे सेल पर अपने पिता के लिए लैपटॉप आर्डर किया था. फिर जब उनके पिता ने डिलीवरी ब्यॉय से आर्डर लेने के बाद पैकेट खोला, तो हैरान रह गए क्योंकि उस बॉक्स में लैपटॉप की जगह डिटर्जेंट के टिकिया थे.

गौरतलब है, कि अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) के फेमस डायलॉग की तरह ही, काफ़ी सारे लोग फ्लिपकार्ट को दोहरे मानकों के लिए उसे फटकार लगाकर 'स्कैमकार्ट' भी कह रहे हैं.

Image Source

यह भी पढ़ें: IndusInd Bank Share Price: निफ्टी 50 टॉप गेनर में शामिल हुआ कंपनी का स्टॉक

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com