Netflix Share Price: स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के स्टॉक्स में नज़र आई राहत

Netflix Share Price: स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के स्टॉक्स में नज़र आई राहत

स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स (Netflix) ने अपनी तीसरी तिमाही में 2.41 मिलियन ग्राहकों को जोड़ा है, जो कंपनी के अनुमान और अपेक्षाओं को पार कर गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि नेटफ्लिक्स दुनिया के सभी क्षेत्रों में विकसित है और उसे इस अवधि में वैश्विक स्तर पर 4.5 मिलियन से ज्यादा साइन अप की उम्मीद है.

मौजूदा जानकारी के मुताबिक, नेटफ्लिक्स कुछ साल पहले उतनी तेज़ी से नहीं बढ़ रहा था. वहीं, दुनिया का सबसे लोकप्रिय टीवी नेटवर्क अब एक बार फिर से बाज़ार में सकारात्मक तरीके से वापसी कर रहा है. कंपनी की ओर से आई जानकारी के मुताबिक, इस साल में पहले की तुलना में अधिक ग्राहक साइन अप कर रहे हैं. ऐसे में, यह नेटफ्लिक्स और उसके साथियों के निवेशकों के लिए यह अच्छी खबर है, जिन्हें साल की शुरुआत में शेयर बाज़ार (Share Market) में भारी नुकसान हुआ था.

नेटफ्लिक्स के सह-संस्थापक और अध्यक्ष (Co-founder and Chairman), रीड हेस्टिंग्स (Reed Hastings) ने विश्लेषक डग अनमुथ (Doug Anmuth) के साथ किये गए एक वेबकास्ट के दौरान भी कहा, कि “भगवान का शुक्र है, कि हम सिकुड़ते तिमाहियों से बाहर आ रहे हैं.” वहीं, बुधवार 19 अक्टूबर 2022 को न्यूयॉर्क एक्सचेंज खुलने से पहले नेटफ्लिक्स के शेयरों में प्रीमार्केट ट्रेडिंग के समय 14% की बढ़ोतरी भी हुई. गौरतलब है, कि इस साल न्यूयॉर्क में बंद मंगलवार 18 अक्टूबर 2022 तक कंपनी का स्टॉक 60% नीचे था.

हालांकि, यह कहना गलत नहीं होगा कि इसने तीसरी तिमाही में लाखों नए दर्शकों को आकर्षित किया था. वहीं, इस अवधि की शुरुआत स्ट्रेंजर थिंग्स के नए एपिसोड के साथ हुई, जो दुनिया की सबसे लोकप्रिय टीवी सीरीज़ में से एक है. आपको बता दें, कि नेटफ्लिक्स के अलावा अन्य स्ट्रीमिंग कंपनियां, जैसे रोकू इंक (Roku Inc.) और वॉल्ट डिज्नी कंपनी (Walt Disney Co.) भी शेयर बाज़ार में अच्छा प्रदर्शन करती दिख रही हैं.

शेयर बाज़ार से जुड़े विश्लेषकों के अनुमानों को पछाड़ते हुए नेटफ्लिक्स का तिमाही के लिए राजस्व 5.9% बढ़कर 7.93 बिलियन डॉलर हो गया है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Defence Stocks 2022: इस वजह से गूंजा इन मल्टीबैगर स्टॉक्स का नाम

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com