Atul Auto Share Price: सिर्फ 2 हफ्तों में निवेशकों को दिया 54 प्रतिशत मुनाफ़ा

Atul Auto Share Price: सिर्फ 2 हफ्तों में निवेशकों को दिया 54 प्रतिशत मुनाफ़ा
athima tongloom

भारतीय शेयर बाज़ार (Share Market) में मौजूद ऑटो स्टॉक्स में अतुल ऑटो (Atul Auto) की रफ़्तार लगातार बढ़ती नज़र आ रही है. ऐसे में, आज 14 अक्टूबर 2022 को भी यह स्टॉक 12% की तेजी के साथ 52 सप्ताह के अपने उच्चतम स्तर 289.55 रूपए पर पहुंच गया. गौरतलब है, कि इस कमर्शियल वाहन कंपनी का स्टॉक 270 रूपए के अपने पिछले उच्चतम स्तर को पार कर गया, जो उसने 4 नवंबर 2021 को छुआ था.

बात पिछले दो हफ्तों की करें, तो कंपनी के बोर्ड ने निवेशक विजय किशनलाल केडिया (Vijay Kishanlal Kedia) सहित कंपनी के प्रमोटरों और गैर-प्रवर्तकों को 115 करोड़ रूपए के वारंट के अधिमान्य मुद्दे को मंजूरी देने के बाद भी स्टॉक में 54% की वृद्धि दर्ज की है. अतुल ऑटो ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “बोर्ड ने आवंटन की तारीख से अधिकतम 18 महीने की अवधि के अंदर कंपनी के एक इक्विटी शेयर में प्रत्येक परिवर्तनीय 198 रूपए प्रति शेयर पर 5.81 मिलियन वारंट जारी करने की मंजूरी दी है. कंपनी, विजय किशनलाल केडिया को 5.05 मिलियन वारंट और प्रमोटरों में शामिल खुशबू ऑटो प्राइवेट लिमिटेड (Khushbu Auto Private Limited) और जयंतीभाई जगजीवनभाई चंद्र (Jayantibhai Jagjivanbhai Chandra) को कुल 7,57,575 वारंट आवंटित करेगी.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अतुल ऑटो गुजरात के बाहर स्थित एक प्रमुख 3-व्हीलर निर्माता कंपनी है, जो सभी सेगमेंट में मौजूद है. इसके साथ ही, कंपनी देश में व्यापक आर्थिक चुनौतियों का विश्लेषण कर रही है, जहां विशेष रूप से आपूर्ति या मांग से संबंधित और जोखिम को दूर करने या उपलब्ध अवसरों को इस्तेमाल करने के लिए व्यवसाय सही कदम उठाने की कोशिश में है. इतना ही नहीं, कंपनी का लक्ष्य दुनियाभर में 3-डब्ल्यू इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicles) यानी ईवी सेगमेंट में मौजूद अवसरों का भरपूर इस्तेमाल करना है.

अतुल ऑटो के अलावा, सितंबर महीने में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) भी अच्छा काम कर रही है. ऐसे में, कंपनी अगस्त में 3,435 यूनिट्स की सेल्स के साथ 6वें नंबर पर थी, वहीं सितंबर में 9,616 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचकर पहले नंबर पर देखी गई. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ (CEO) भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने कहा है, कि 22 अक्टूबर को ओला (OLA) एक बड़ा ऐलान करेगी. ऐसा माना जा रहा है, कि यह कंपनी का नया प्रोडक्ट भी हो सकता है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Share Market Updates: इन कंपनियों के स्टॉक्स पर टिकी हैं निवेशकों की निगाह

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com