Elon Musk Twitter News: आईफोन निर्माता के साथ युद्ध में जाएंगे ट्विटर के सीईओ

Elon Musk Twitter News: आईफोन निर्माता के साथ युद्ध में जाएंगे ट्विटर के सीईओ

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के नए मालिक एलोन मस्क (Elon Musk), ऐप्पल ऐप स्टोर की नीतियों और टैक्स नियमों के लिए कंपनी से खफ़ा नज़र आ रहे. इसके साथ ही, उन्होंने कंपनी के साथ ‘युद्ध में जाने’ जैसी बात भी कही है. उन्होंने यह भी कहा, कि ऐपल (Apple) ने अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को बंद करने की धमकी दी थी. हालांकि, यह अभी भी ऐप स्टोर पर मौजूद है.

आपको बता दें, कि ट्विटर प्रमुख और टेस्ला (Tesla) कंपनी के मालिक मस्क ने ऐपल स्टोर ऐप्लीकेशन पर 30% टैक्स लगाने पर नाराजगी जताई है. इसके साथ ही यह कहा, कि “ऐप्पल अपने ऐप स्टोर के माध्यम से आपके द्वारा खरीदी गई हर चीज पर गुप्त रूप से 30% टैक्स लगाता है.”

मस्क ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, ऐप्पल ऐप स्टोर पर ‘सीक्रेट 30% टैक्स’ की आलोचना की और ऐप स्टोर से ट्विटर को बिना बताए ब्लॉक करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही यह भी कहा, कि ऐप्पल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देना भी बंद कर दिया है. मस्क का कहना है, कि कंपनी फ्री स्पीच का समर्थन नहीं करना चाहती है.

मिली जानकारी के मुताबिक, मस्क का कहना है कि कंटेंट मॉडरेशन मांगों को लेकर ऐपल ट्विटर पर दबाव बना रहा था. वहीं, उनके ट्वीट के बाद उनके कई प्रशंसकों और फॉलोवर्स ने ‘फ्री स्पीच’ के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक अभियान चलाना शुरू कर दिया. हालांकि, यह मामला अभी साफ नहीं हुआ है कि कंपनी कथित तौर पर ऐप स्टोर से ट्विटर को ‘रोकने’ की धमकी क्यों दे रही है.

गौरतलब है, कि यह पहली बार नहीं है जब आईफोन निर्माता कंपनी ने अपने ऐप स्टोर से किसी ऐप को हटाने की धमकी दी हो. इसने पिछले साल की शुरुआत में यूएस कैपिटल बिल्डिंग दंगों के बाद भी अपने ऐप स्टोर से पार्लर (Parler) ऐप को हटा दिया था, जो एक ट्विटर विकल्प माना जाता है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Bank Holidays 2022: दिसंबर में 14 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com