इलॉन मस्क ने ट्विटर डील पर लगाई रोक, यह है बड़ा कारण

इलॉन मस्क ने ट्विटर डील पर लगाई रोक, यह है बड़ा कारण

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल और टेस्ला (Tesla) के चीफ़, इलॉन मस्क (Elon Musk) द्वारा ‘ट्विटर’ (Twitter) के अधिग्रहण को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. मस्क ने शुक्रवार को कहा, कि ‘ट्विटर’ के अधिग्रहण का प्रस्ताव अस्थाई रूप से कुछ समय के लिए टाल दिया गया है.

टेस्ला के मालिक इलॉन मस्क ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा, कि ट्विटर डील अस्थाई तौर पर होल्ड पर डाल दी गई है, क्योंकि स्पैम या झूठे अकाउंट्स की गणना के आंकड़े मिलने बाकी हैं, जो कि 5% यूज़र्स से अवश्य ही कम हैं”. वहीं, पिछले महीने सोशल मीडिया कंपनी ‘ट्विटर’ ने खुद को इलॉन मस्क को 44 बिलियन डॉलर में बेचने का फैसला किया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि मस्क के इस ऐलान के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ‘ट्विटर’ के शेयर 17 फीसदी तक गिर गए. इस हफ्ते ‘ट्विटर’ के डील को लेकर कई तरह की आशंकाएं सामने आई थीं. जिसके बाद ‘टेस्ला’ और ‘ट्विटर’ के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है. वहीं, इस हफ्ते इलॉन मस्क की इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी के शेयर 16 फीसदी तक गिर गए. दूसरी ओर ‘ट्विटर’ के शेयर भी 9.5 फीसदी तक गिर गए थे.

इलॉन मस्क के इस ऐलान से पहले ‘ट्विटर’ ने अपने दो बड़े आधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया था. ब्रूस फाल्क (Bruce Falck) और केवोन बेकपोर (Kayvon Beykpour) को कंपनी से निकालने के बाद, सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) ने कर्मचारियों को लिखे ई-मेल में कंपनी के मौजूदा हालात के बारे में अवगत कराया है. मेल में बताया गया था, कि कंपनी में हुए बदलाव और बजट आदि की समस्या की वजह से कंपनी ने यह फैसला लिया है.

आपको बता दें, कि इलॉन मस्क ने इस डील के पहले ही अपने फॉलोअर्स से एक वादा किया था. उन्होंने कहा था, कि उनकी प्राथमिकताओं में से एक ट्विटर मंच से 'स्पैम बॉट्स' को हटाना होगा. वहीं,

इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने अपनी फाइलिंग में बताया था, कि डील क्लोज़ होने तक उनके सामने कई तरह के रिस्क हैं. यह रिस्क अधिकतर विज्ञापन से जुड़े हुए हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com