Domino's Kashmir Tweet: कश्मीर पर किया ट्वीट पड़ा भारी, विरोध के बाद कंपनी ने मांगी माफ़ी

Domino's Kashmir Tweet: कश्मीर पर किया ट्वीट पड़ा भारी, विरोध के बाद कंपनी ने मांगी माफ़ी

अमेरिकी पिज़्ज़ा रेस्टोरेंट चेन Domino's को 'कश्मीरी एकजुटता दिवस' पर किए गए एक ट्वीट को लेकर, ज़ोरदार विरोध का सामना करना पड़ रहा है. पिज़्ज़ा रेस्टोरेंट चेन ने पाकिस्तान में अपने कारोबारी सहयोगियों द्वारा किए गए एक सोशल मीडिया पोस्ट के कारण, भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए आज माफी मांगी है.

Domino's ने मंगलवार को माफी मांगते हुए भारत को अपना घर बताया. कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर माफी मांगते हुए लिखा, कि "यह वह देश है, जिसे हम पिछले 25 वर्षों से अपना घर कह रहे हैं. हम यहां इसकी विरासत की रक्षा के लिए हमेशा खड़े हैं. इस देश ने हमें जो दिया है, हम हर उस चीज़ का सम्मान और आदर करते हैं. देश के बाहर, Domino's के सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की गई अनचाही पोस्ट के लिए हमें खेद है और हम इसके लिए माफी मांगते हैं. एक ब्रांड के रूप में हम भारत का सम्मान करते हैं और विनम्रता और कृतज्ञता के साथ, अपने ग्राहकों और समुदायों की सेवा करने के लिए तत्पर हैं."

आपको बता दें, कि पाकिस्तान में मौजूद Domino's कारोबारी सहयोगियों के ट्विटर अकाउंट पर 5 फरवरी को तथाकथित कश्मीरी एकजुटता दिवस पर एक अनचाही पोस्ट शेयर की गई थी. ऐसा बताया जा रहा है, कि पाकिस्तान में इस दिन को 'कश्मीर एकजुटता दिवस' के रूप में मनाया जाता है.

भारत में सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #boycottdominos


इस विवादित ट्वीट के बाद, भारतीय लोगों ने Domino's की जमकर आलोचना की. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर #Boycottdominos ट्रेंड करना भी शुरु कर दिया. एक यूज़र्स ने लिखा, "मैं Domino's से पिज़्ज़ा ऑर्डर करता था, लेकिन अब बहुत हो गया. अब ये मेरा गुड बाय."

एक अन्य यूज़र ने पिज़्ज़ा कंपनी को सबसे कम रेटिंग देकर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है. इस यूज़र ने अपने द्वारा दी गई रेटिंग की एक तस्वीर भी शेयर की.

Domino’s के अलावा इन कंपनियों ने भी मांगी माफ़ी


5 फरवरी को तथाकथित कश्मीरी एकजुटता दिवस पर पोस्ट करने में सिर्फ़ Domino's ही नहीं, बल्कि कई अन्य कंपनियां भी शामिल हैं. इसमें Hyundai, Kia Motors, KFC और Pizza Hut जैसी कंपनियों के नाम शामिल हैं. हालांकि, इनमें से कई कंपनियों ने विरोध के बाद माफ़ी मांग कर, अपने विवादित ट्वीट को डिलीट कर दिया है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com