CNG Price Hike: दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में एक बार फिर बढ़े दाम, जनता परेशान

CNG Price Hike: दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में एक बार फिर बढ़े दाम, जनता परेशान

दिल्ली और आसपास के शहरों में गुरुवार को एक बार फिर सीएनजी (CNG) की कीमत में 2.5 रुपए प्रति किलो का इज़ाफ़ा हुआ है. मार्च के बाद से कुल 15 रुपये प्रति किलो क़ीमत बढ़ने के बाद, सीएनजी अब दिल्ली में 71.61 रुपये प्रति किलो पर मिल रही है.

गौरतलब है, कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) देश की राजधानी, दिल्ली और आसपास के शहरों में सीएनजी और पाइप से रसोई गैस (PNG) की सप्लाई करती है. देशभर में बढ़ी पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों के बाद, आम जनता को सीएनजी ज़रा सस्ता उपाय लगा था. मगर, अब सीएनजी की क़ीमतों में भी भारी इज़ाफ़ा हुआ है, तो उनके लिए यह रास्ता भी ज्यादा दिन काम नहीं आ पाया.

इस समय सीएनजी की नई दरें क्या हैं?

14 अप्रैल की सुबह 6 बजे से दिल्ली और आसपास के शहरों में CNG की कीमत प्रति किलो बढ़ा दी गई है. ऐसे में इन सभी जगहों पर क़ीमतें कुछ ऐसी हैं.

  1. दिल्ली - 71.61 रुपए प्रति किलो

  2. ग्रेटर नोएडा और गाज़ियाबाद - 74.17 रुपए प्रति किलो

  3. मुज़फ्फरनगर, मेरठ और शामली- 78.84 रुपए प्रति किलोग्राम

  4. रेवाड़ी- 82.07 रुपये प्रति किलोग्राम

  5. करनाल और कैथल- 80.27 रुपए प्रति किलोग्राम

  6. कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर- 83.40 रुपए प्रति किलोग्राम

  7. अजमेर, पाली और राजसमंद- 81.88 रुपए प्रति किलोग्राम

मुंबई की महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने इनपुट कीमतों में भारी वृद्धि का हवाला देते हुए बुधवार को मुंबई और उसके आसपास, सीएनजी के खुदरा मूल्य में 5 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की. मुंबई में सीएनजी अब 72 रुपये किलो बिक रही है.

आपको बता दें, कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब सीएनजी की कीमतें बढ़ाई गई हैं. इससे पहले एक अप्रैल को भी सीएनजी की क़ीमतों में इज़ाफ़ा हुआ था. एमजीएल के मुताबिक, एक अप्रैल से केंद्र ने घरेलू स्तर पर सीएनजी की कीमत में 110 फीसदी का इज़ाफ़ा किया है.

Related Stories

No stories found.