CNG Price Hike: दिल्ली वाले लगातार झेल रहे मंहगाई की मार, पेट्रोल के बाद अब बढ़े सीएनजी के दाम

CNG Price Hike: दिल्ली वाले लगातार झेल रहे  मंहगाई की मार, पेट्रोल के बाद अब बढ़े सीएनजी के दाम

देशभर में बीते दो हफ्तों से लगातार, पेट्रोल-डीज़ल के दामों में वृद्धि हो रही है. इन बढ़ते दामों ने जनता का बजट बिगाड़ दिया है, जिससे आम आदमी की जेब पर असर पड़ा है. वहीं बुधवार 6 अप्रैल को दिल्ली-एनसीआर में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के दामों में भी वृद्धि हुई. राजधानी में सीएनजी के दाम में, अब 2.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

आपको बता दें, कि सीएनजी के दामों में हुई ये बढ़ोतरी केवल दिल्ली ही नहीं, बल्कि एनसीआर के शहरों में भी देखने को मिली. दिल्ली से सटे नोएडा में बीते 2 दिनों में सीएनजी की कीमतों में 5 रुपये तक की वृद्धि हुई है. नोएडा में सीएनजी की कीमत, 69.18 प्रति किलो है. वहीं गुरुग्राम की बात करें, तो यहां 1 किलो सीएनजी की कीमत, 72.45 रुपये है. दिल्ली में सीएनजी की कीमत में हुई 2.5 रुपये बढ़ोतरी के बाद, अब राजधानी में इसकी कीमत बढ़कर 66.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है.

अन्य शहरों में कितनी हैं सीएनजी की कीमत

1. मुज़फ्फरनगर, मेरठ और शामली- 73.86 रुपये प्रति किलोग्राम

2. रेवाड़ी- 77.07 रुपये प्रति किलोग्राम

3. करनाल और कैथल- 75.27 रुपये प्रति किलोग्राम

4. कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर- 78.40 रुपये प्रति किलोग्राम

5. अजमेर, पाली और राजसमंद- 76.89 रुपये प्रति किलोग्राम

आपको बता दें, कि पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में 22 मार्च से लेकर अब तक, 14 बार बढ़ोतरी की जा चुकी है. वहीं बुधवार को भी पेट्रोल और डीज़ल 80 पैसे महंगा हुआ है. दिल्ली में अब पेट्रोल और डीज़ल की कीमत क्रमश: 105.41 रुपये प्रति लीटर और 96.67 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 84 पैसे की वृद्धि के बाद, 120.51 प्रति लीटर और डीज़ल 85 पैसे की वृद्धि के बाद, 104.77 रुपये प्रति लीटर है.

खबरों के अनुसार, पेट्रोल, डीज़ल और सीएनजी के बढ़ते दर को लेकर, बुधवार को फरीदाबाद के लगभग सभी ऑटो चालक हड़ताल पर हैं. इससे इस औद्योगिक नगरी की करीब 24 हज़ार इकाइयों में काम कर रहे हज़ारों कर्मचारियों को, काम पर आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा बताया जा रहा है, कि ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL India Limited) और एचपीसीएल (HPCL) को हो रहे घाटों के कारण, दिल्ली वालों को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है.

Related Stories

No stories found.