Bharti Airtel Q2 Result: 2145 करोड़ मुनाफे के बाद भी लड़खड़ाए कंपनी के शेयर

Bharti Airtel Q2 Result: 2145 करोड़ मुनाफे के बाद भी लड़खड़ाए कंपनी के शेयर
SOPA Images

भारती एयरटेल लिमिटेड (Bharti Airtel Ltd) के शेयर मंगलवार 1 नवंबर 2022 के शुरुआती कारोबारी सत्र में, बीएसई (BSE) पर लगभग 1% गिरकर 823 रूपये पर आ गए. वहीं, इस दूरसंचार ऑपरेटर ने सितंबर तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में 89% साल-दर-साल की वृद्धि के साथ, 2145 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की है. मगर शेयर बाज़ार (Share Market) में आज देखी जा रही यह उथल-पुथल, निवेशकों के बीच चर्चा का विषय है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारती एयरटेल का राजस्व इस तिमाही 22% से अधिक बढ़कर 34526 करोड़ हो गया है, जो 4G ग्राहक परिवर्धन द्वारा बढ़ाया गया था. इसके अलावा, राजस्व 32,804 करोड़ रूपये से 5.2% बढ़ा है. शेयर बाज़ार से जुड़े विशेषज्ञों के अनुसार स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क बचत, एआरपीयू वृद्धि, मोबाइल डेटा खपत में वृद्धि और घरेलू खंड में मजबूत प्रदर्शन ने एयरटेल की दूसरी तिमाही के नतीजों को बेहतर करने में मदद की है.

घरेलू ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने टेलीकॉम स्टॉक भारती एयरटेल पर बाय टैग को बनाए रखा है. वहीं, भारत और दक्षिण एशिया के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल (Gopal Vittal) ने कहा, कि उनकी कंपनी 5G पेश कर रही है और उन्हें विश्वास है, कि एयरटेल 5जी प्लस भारत में लोगों को सबसे अच्छा अनुभव देगा.खबर लिखे जाने तक, एयरटेल के शेयर 1% से जादा की गिरावट के साथ, 830.95 के स्तर पर लाल निशान में कारोबार कर रहे थे.

गौरतलब है, कि एयरटेल भारत का पहला दूरसंचार ऑपरेटर था, जिसने महानगरों सहित आठ शहरों से 5जी सेवाएं शुरू की थी और यह मार्च 2024 तक, सभी शहरी और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करने की योजना बना रहा है. वहीं, भारती एयरटेल के बाद आज 1 नवंबर को टेक महिंद्रा (Tech Mahindra), सन फार्मा (Sun Pharma), अदानी पोर्ट्स (Adani Ports), जेके टायर (JK Tyre) भी अपनी दूसरी तिमाही के नतीजे घोषित करेंगे.

Image Source

यह भी पढ़ें:  Tata Steel Certification: इस सम्मान को हासिल करने वाली पहली कंपनी बनी टाटा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com