BharatPe New CEO: फिनटेक यूनिकॉर्न ने की नए सीईओ की घोषणा

BharatPe New CEO: फिनटेक यूनिकॉर्न ने की नए सीईओ की घोषणा
SOPA Images

फिनटेक यूनिकॉर्न भारत पे (Bharat Pe) ने वर्तमान मुख्य वित्तीय अधिकारी नलिन नेगी को फर्म के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ (CEO) के तौर पर नियुक्त किया है. आपको बता दें, कि यह फैसला तब तक के लिए है जब तक कि बोर्ड को सुहैल समीर (Suhail Sameer) के लिए प्रतिस्थापन नहीं मिल जाता. गौरतलब है, कि सुहैल समीर ही फिलहाल इस पद से हटे हैं.

ऐसा माना जा रहा है, कि सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) को बाहर करने के बाद नई दिल्ली स्थित फर्म का नेतृत्व कर रहे समीर ने सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, कंपनी ने विकास की पुष्टि करते हुए कहा है कि वह 7 जनवरी 2023 से प्रभावी रणनीतिक सलाहकार की भूमिका निभाएंगे.

इसके साथ ही, भारत पे बोर्ड के अध्यक्ष रजनीश कुमार (Rajnish Kumar) ने कहा, "हमने भारत पे को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाले लीडर को खोजने के लिए समय और संसाधन समर्पित करने की आवश्यकता को पहचाना है. हम सुहैल और नलिन की प्रतिबद्धता के लिए आभारी हैं." वहीं, सूत्रों की मानें तो समीर का बाहर निकलना ऐसे समय में आया, जब वह ग्रोवर द्वारा सोशल मीडिया पर व्यक्तिगत हमलों के घेरे में आ गए थे. 

बात नेगी की करें, तो वह 28 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ आते हैं. इतना ही नहीं, वह पहले जीई कैपिटल (GE Capital) और एसबीआई कार्ड (SBI Card) में काम कर चुके हैं और 10 वर्षों से अधिक समय तक एसबीआई कार्ड के सीएफओ रहे थे. गौरतलब है, कि वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों को लेकर जनवरी 2022 से विवादों में फंसी सिकोइया-समर्थित कंपनी से कई हाई प्रोफाइल निकास के बीच भारत पे का विकास हुआ है.

वहीं, कंपनी साल 2018 में निगमित हुई फिर अगस्त 2021 में टाइगर ग्लोबल से 370 मिलियन डॉलर जुटाने के बाद यूनिकॉर्न बन गई. इसके साथ ही साथ पिछले 1 साल में यह खुद को पेशेवर रूप से चलने वाली फर्म में बदलने की कोशिश कर रही है.

Image Source


यह भी पढ़ें: Reliance Jio Offer: नये साल में आया है ये ख़ास ऑफर

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com