BharatPe News: अश्नीर ग्रोवर के जाने के बाद दर्ज़ हुई 112 प्रतिशत की वृद्धि

BharatPe News: अश्नीर ग्रोवर के जाने के बाद दर्ज़ हुई 112 प्रतिशत की वृद्धि

अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) से जुड़े विवादों को पीछे छोड़ते हुए, फिनटेक प्लेटफॉर्म भारत पे (BharatPe) ने अपने इतिहास में सबसे अधिक विकास तिमाहियों में से एक हासिल की है. इस दौरान, वित्तीय वर्ष 2022 की पहली तिमाही, अप्रैल से जून की अवधि में कंपनी को 3,600 करोड़ रूपए से अधिक के ऋण मिला. आपको बता दें, कि यह पिछली तिमाही के मुकाबले 112% की वृद्धि है.

भारत पे के सीईओ सुहैल समीर ने कहा, "वित्तीय वर्ष 2022 के सफल होने के बाद, हमने मर्चेंट लोन 3 गुना, भुगतान 2.5 गुना, वृद्धि और राजस्व 4 गुना उछाल के साथ बंद किया था. वहीं भारत पे ने पहली तिमाही में अपनी अब तक की सबसे अच्छी तिमाही दर्ज की है."

क्या है भारत पे?

भारत पे एक भारतीय फिनटेक कंपनी है, जो भारत में छोटे व्यापारियों और किराना स्टोर मालिकों को सेवा प्रदान करती है. इसके साथ ही, कंपनी UPI भुगतान के लिए QR कोड, कार्ड स्वीकृति के लिए भारत स्वाइप (POS मशीन) और छोटे व्यवसाय को वित्तीय सहायता सहित कई फिनटेक उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदान करती है.

कंपनी छोटे व्यापारियों को भारत पे क्यूआर कोड (QR Code) और यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) के माध्यम से मुफ्त में भुगतान स्वीकार करने की सुविधा भी प्रदान करती है. यह 3 से 12 महीने की अवधि के लिए, 7 लाख रूपए तक के व्यापार ऋण (Merchant Loan) भी प्रदान करता है. वहीं साल 2020 में कंपनी ने, डिजिटल गोल्ड उत्पाद लॉन्च किया था, जो उपयोगकर्ताओं को 99.5% शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने के लिए लेनदेन की अनुमति देता है.

अश्नीर ग्रोवर विवाद

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारत पे ने अपना अब तक का सबसे बड़ा विवाद इस साल की शुरुआत में देखा, जब कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी, माधुरी जैन ग्रोवर ने करोड़ों के फंड का गबन किया था. हालांकि बाद में कंपनी द्वारा उन्हें बर्खास्त कर दिया गया.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com