PNB Share Price: शेयर बाज़ार में 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचा ये स्टॉक

PNB Share Price: शेयर बाज़ार में 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचा ये स्टॉक

सरकारी स्वामित्व वाले पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) यानी पीएनबी (PNB) के स्टॉक्स में आज मंगलवार 6 दिसंबर 2022 को तेजी देखी गई. इस दौरान, यह 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर नज़र आए. इसके अलावा, शुरुआती सौदों में यह बैंकिंग स्टॉक करीब 4% से अधिक उछला और आगे अभी इसमें और बढ़त की उम्मीद की जा रही है. 

शेयर बाजार से मिल रही प्रतिक्रिया के अनुसार, प्रभुदास लीलाधर (Prabhudas Lilladher) की वैशाली पारेख ने पीएनबी के शेयरों को 57 रूपए के स्तर से ऊपर खरीदने का सुझाव दिया है. इसके साथ ही, उनका अनुमान है कि यह अभी और आगे बढ़ेगा. वहीं, इसने आज 57.40 रूपए के नए 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर को छुआ था. गौरतलब है, कि बैंक का मार्केट कैप करीब 61,662 करोड़ रूपए है और साल-दर-साल की बात करें तो यह स्टॉक लगभग 34% बढ़ चुका है.

प्रभुदास लीलाधर की वाइस प्रेसिडेंट वैशाली पारेख (Vaishali Parekh) ने कहा, “पीएनबी हमारे पिछले विश्लेषण के बाद से लगभग 12% आगे बढ़ चुका है. वहीं, इनमें ब्रेकआउट स्तरों का कोई भी पुलबैक या रीटेस्ट एक अच्छा खरीदारी अवसर होगा. हम निवेशकों को इस स्टॉक को खरीदने और जमा करने का सुझाव देते हैं.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि पिछले महीने पीएनबी को यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी (UTI Asset Management Company) में बैंक की पूरी/आंशिक हिस्सेदारी एक या कई चरणों में बेचने की मंजूरी मिली है. 

वित्तीय वर्ष 2022-2023 की दूसरी तिमाही में, पीएनबी ने पिछले वर्ष की समान तिमाही में 1,105.2 करोड़ रूपए के लाभ की तुलना में शुद्ध लाभ में 63% की गिरावट के साथ 411.3 करोड़ रूपए दर्ज किया था. इसके बाद, बैड लोन के लिए बैंक का प्रावधान एक साल पहले की तिमाही में 2,692.74 करोड़ रूपए के मुकाबले बढ़कर 3,555.98 करोड़ रूपए हो गया है. 

बाजार से जुड़ी जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में पीएनबी की प्रति शेयर आय 1.86 रूपए है. वहीं, इसका रिटर्न ऑन इक्विटी 2.07% है.

Image Source

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com