Tata Motors Domestic Sales: सितंबर में हासिल किया ये ख़ास मुकाम

Tata Motors Domestic Sales: सितंबर में हासिल किया ये ख़ास मुकाम
SOPA Images

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने इस साल सितंबर में यात्री वाहनों (Passenger Vehicles) यानी PV (पीवी) की अपनी उच्चतम घरेलू मासिक बिक्री हासिल की है. मिली जानकारी के मुताबिक, ऐसा तब हुआ जब कंपनी ने उच्च त्योहारी सीज़न की मांग और नई कार लॉन्च के बीच 47,654 इकाइयां बाज़ार में भेजीं हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि सितंबर 2022 में पीवी की बिक्री में 85% की बढ़ोतरी हुई है. वहीं, टाटा भारत की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है, जिसने सितंबर 2021 में 25,730 पीवी यूनिट्स की बिक्री की थी. टाटा मोटर्स ने कहा है, कि उसने सितंबर 2022 के दौरान ईवी सेगमेंट में 239% और आंतरिक दहन इंजन (Internal Combustion Engine) यानी आईसीई (ICE) वाहन सेगमेंट में 78% की वृद्धि देखी है.

शनिवार को टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स (Tata Motors Passengers Vehicles) के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा (Shailesh Chandra) ने कहा, कि टियागो ईवी (Tiago EV) के लॉन्च के साथ कंपनी ने नए रास्ते खोल दिए हैं. वहीं कंपनी देश भर में ईवी को बड़े पैमाने पर अपनाने के लिए भी पूरी तरह तैयार है. उन्होंने आगे बताते हुए कहा, कि टाटा मोटर्स को उम्मीद है, कि अगले तीन वर्षों के भीतर ईवी की बिक्री, पीवी की कुल बिक्री के मुक़ाबले 20 प्रतिशत तक हो जाएगी.

शैलेश चंद्रा ने कहा, कि "टाटा मोटर्स ने तिमाही के दौरान 1,42,325 इकाइयों की बिक्री के साथ, यात्री वाहनों में नई ऊंचाईयां हासिल की, जो कि वित्त वर्ष 22 की दूसरी तिमाही की तुलना में 70 प्रतिशत ज़्यादा है." साथ ही उन्होंने यह भी कहा, कि कंपनी को उम्मीद है कि त्योहारों के सीज़न में वाहनों की आपूर्ति में सुधार के दम पर मज़बूत खुदरा बिक्री होगी. आपको बता दें, कि त्योहारों के सीज़न और नए लॉन्च के चलते वित्त वर्ष 2022-2023 की दूसरी तिमाही के दौरान पीवी उद्योग की मज़बूत मांग देखी गई.

बाज़ार में मौजूद जानकारी के मुताबिक, टाटा ग्रुप (Tata Group) के टाटा मोटर्स ने सितंबर 2022 में 3,655 ईवी और 43,999 यूनिट आईसीई वाहनों की बिक्री की थी. इसका मतलब है, कि कंपनी कि पीवी श्रेणी में ईवी की बिक्री हिस्सेदारी लगभग 7.66% है.

Image Source

यह भी पढ़ें: Multibagger Stock News: डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो स्टॉक ने दिया 7000% मुनाफ़ा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com