भारत में 599 रुपये में लॉन्च हुआ अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन

भारत में 599 रुपये में लॉन्च हुआ अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन

अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) मोबाइल एडिशन के लॉन्च के साथ अमेज़न (Amazon), नेटफ्लिक्स (Netflix) को चुनौती देने की तैयारी कर रही है. अमेज़न की वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का किफायती संस्करण अब भारत में 599 रुपये सालाना की कीमत पर उपलब्ध है. अमेज़ॅन प्राइम वीडियो मोबाइल संस्करण, एक स्मार्टफोन पर केवल एक यूज़र की अनुमति देगा. इसके अलावा, ग्राहकों को मानक परिभाषा में सेवा पर प्रत्येक उपलब्ध वीडियो तक पहुंच होगी.

सब्सक्राइबर्स के पास एक ही स्मार्टफोन पर स्टैंडर्ड-डेफिनिशन में सेवा पर उपलब्ध सभी वीडियो तक पहुंच होगी. केवल मोबाइल सब्सक्रिप्शन के यूज़र, डेस्कटॉप या स्मार्ट टीवी पर 4k गुणवत्ता तक वीडियो देख पाएंगे और उन्हें कई प्रोफ़ाइल का इस्तेमाल करने से भी वंचित रखा गया है.

एयरटेल के साथ साझेदारी में, अमेज़न ने पिछले साल अपने ग्राहकों को पहला प्राइम वीडियो मोबाइल संस्करण उपलब्ध कराया था. हालांकि, यूज़र्स प्राइम वीडियो सब्सक्रिप्शन में भी अपग्रेड कर सकते हैं, जो संगीत स्ट्रीमिंग (Amazon Music) और तेज़ शिपिंग जैसे लाभ भी प्रदान करता है. यूज़र्स प्राइम वीडियो मोबाइल संस्करण की वार्षिक सदस्यता खरीदने के लिए, एंड्रॉइड के लिए प्राइम वीडियो ऐप के माध्यम से या प्राइम वीडियो वेबसाइट पर जाकर इस प्लान की सदस्यता ले सकते हैं.

अंतर्राष्ट्रीय प्राइम वीडियो के उपाध्यक्ष केली डे (Kelly Day) ने एक बयान देते हुए कहा, कि “भारत दुनिया भर में हमारे सबसे सक्रिय और तेज़ी से बढ़ते बाज़ारों में से एक है. ग्राहकों को एक शानदार मनोरंजन का अनुभव देने के उद्देश्य से किए जा रहे नवाचारों ने हमें पूरे देश में सफल बनाया है. 

Image Source


यह भी पढ़ें: शेयर मार्केट में इस हफ़्ते ये 4 आईपीओ देंगे कमाई का शानदार मौक़ा, यहाँ देखें जानकारी

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com