Air India Urinating Case: शंकर मिश्रा बैंगलोर से गिरफ्तार

Air India Urinating Case: शंकर मिश्रा बैंगलोर से गिरफ्तार
NurPhoto

दिल्ली पुलिस के अनुसार, एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में सह-यात्री पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा (Shankar Mishra) को गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया है. आपको बता दें, कि उनको आज 7 जनवरी 2023 को कोर्ट में पेश किया जाएगा. मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु पुलिस की मदद से संजय नगर इलाके से पकड़ा गया है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी अपनी बहन के घर ठहरा हुआ था जबकि दिल्ली पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर जारी करने वाले अधिकारियों को एक पत्र भेजा था. शंकर मिश्रा के एम्प्लायर, वेल्स फ़ार्गो (Wells Fargo) ने भी इस घटना के बारे में जानने के बाद उनका रोजगार खत्म कर दिया था. वह कंपनी के भारत में मौजूद खंड के उपाध्यक्ष थे. 

गौरतलब है, कि यात्री ने टाटा समूह (Tata Group) के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) को लिखे पत्र में केबिन क्रू पर स्थिति के प्रति अत्यधिक असंवेदनशीलता दिखाने का आरोप लगाते हुए अपनी नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने बताया, कि जब उसने शिकायत की कि मिश्रा का पेशाब उसके कपड़ों से रिस रहा है तो एयर इंडिया के चालक दल के सदस्यों ने बस उन्हें पजामा और चप्पल का एक नया सेट दिया,. 

वहीं, भारत नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation) यानी डीजीसीए (DGCA) ने पेशाब की घटना पर ध्यान देते हुए टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया से स्पष्टीकरण की मांग की है और स्थिति से निपटने में उनके ‘गैर-पेशेवर’ की आलोचना की है. डीजीसीए के अनुसार, पेशाब की घटना का प्रबंधन करते समय एयर कैरियर ‘कर्तव्य का अपमान’ था.

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल एयर इंडिया ने उस व्यक्ति पर 30 दिनों के यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था. इसके साथ ही, यह पता लगाने के लिए एक आंतरिक जांच शुरू की गई है कि क्या चालक दल ने इस मुद्दे को संभालने के तरीके में गलतियां की हैं.

Image Source


यह भी पढ़ें: BharatPe New CEO: फिनटेक यूनिकॉर्न ने की नए सीईओ की घोषणा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com