Air India Hand Over: Tata का हिस्सा बनने के बाद, इस अंदाज़ में होगा यात्रियों का स्वागत

Image Sourced From Tata's Twitter Handle

Image Sourced From Tata's Twitter Handle

Air India Airlines भारत की एकमात्र सरकारी एयरलाइंस थी. लेकीन अब यह केंद्र सरकार के द्वारा Tata Group को सौंप दी गई है. अब लगभग 69 वर्षों के बाद, इंडियन एयरलाइंस दोबारा Tata Group के पास पहुंच चुकी है.

विनिवेश की प्रक्रिया को लेकर, कल प्रधानमंत्री Narendra Modi ने Tata Sons के चेयरमैन N Chandershekharan के साथ मुलाकात भी की. इस मुलाकात के बाद, Air India Airlines अब से आधिकारिक तौर पर Tata Group का हिस्सा बन चुकी है. अभी विनिवेश की प्रक्रिया में कुछ जरूरी कार्यवाही बाकी है. इसलिए, अभी Air India Airlines, Tata Group के बैनर के तले नहीं उड़ सकती. अगर बदलावों की बात करें, तो कल ही Tata Group ने इस बात की घोषणा कर दी थी, कि अब से Air India Airlines में यात्रियों को मुफ्त भोजन प्रदान करवाया जाएगा.

अक्सर हम देखते हैं, कि हर एक एयरलाइंस अपने सफर करने वाले लोगों को “यात्रियों” कहकर संबोधित करती है. लेकिन Tata Group की यह एयरलाइंस, अपने यात्रियों को “मेहमान” कहकर संबोधित करेगी. नए सिरे से फोकस, Air India Airlines के प्रदर्शन और रूप - रंग पर होगा. समयबद्धता, नए प्रबंधन की सर्वोच्च प्राथमिकता है. इसलिए, प्रस्थान से 10 मिनट पहले दरवाजे बंद कर दिए जाएंगे. शुक्रवार को सभी उड़ानों का पायलटों द्वारा एक विशेष स्वागत भाषण होगा, जिसमें घोषणा की जाएगी, कि Air India Airlines आधिकारिक तौर पर Tata समूह का हिस्सा बन गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि जैसे ही अधिग्रहण पूरा हुआ, Tata Sons के अध्यक्ष N Chandershekharan ने Air India Airlines के सभी कर्मचारियों को एक संदेश भेजा, कि "यादें अद्भुत हैं, लेकिन अब आगे देखने का समय है, क्योंकि पूरा देश Air India Airlines को देख रहा है और Tata यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं, कि अब भविष्य में हम मिलकर क्या हासिल कर सकते हैं."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com