Air India Airlines: Tata Group के एयरलाइंस की कमान संभालेंगे Ilker Ayci

Air India Airlines: Tata Group के एयरलाइंस की कमान संभालेंगे Ilker Ayci

आज Tata group के कार्यकारी अध्यक्ष, N Chandrasekaran की मौजूदगी में काफ़ी अहम फैसला लिया गया है. इस फैसले के मुताबिक, अब Air India Airlines की कमान टर्किश एयरलाइंस के चेयरमैन रह चुके Ilker Ayci संभालेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अभी कुछ दिन पहले ही Tata sons ने Air India Airlines का अधिग्रहण किया है. वहीं अधिग्रहण की प्रकिया पूरी होते ही, Air India Airlines में काफ़ी बदलाव देखने को मिल रहे हैं.

वहीं N Chandrasekaran ने Ilker Ayci की नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए कहा है, कि "मेरा मानना है, कि Ilker Ayci का नेतृत्व Air India Airlines को एक नए युग में ले जाया जाएगा. Ilker Ayci एक विमानन उद्योग के साथ काम कर चुके हैं और उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान, टर्किश एयरलाइंस को अपनी वर्तमान सफलता के लिए नेतृत्व किया था. हमें Tata group में Ilker Ayci का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. हमें उम्मीद है, कि वह Air India Airlines को नए युग में ले जाएंगे."

इसके साथ ही, Air India Airlines में अपनी नियुक्ति पर Ilker Ayci ने कहा है, कि "मैं एक प्रतिष्ठित एयरलाइन का नेतृत्व करने और Tata group में शामिल होने के विशेषाधिकार को स्वीकार करने के लिए खुश और सम्मानित हूं. हम Air India Airlines में अपने सहयोगियों और Tata Group के नेतृत्व के साथ मिलकर काम करेंगे. हम Air India Airlines की विरासत को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइनों में से एक बनाने के लिए काम करेंगे. Air India Airlines का बेहतर उड़ान अनुभव, भारतीय गर्मजोशी और आतिथ्य को दर्शाता है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Ilker Ayci टर्किश एयरलाइंस के अध्यक्ष थे और उससे पहले इसके बोर्ड मेम्बर थे. वहीं वर्ष1971 में इस्तांबुल में जन्मे Ilker Ayci, वर्ष 1994 में Bilkent University के राजनीति विज्ञान और लोक प्रशासन विभाग के छात्र रहे हैं. इसके अलावा, वर्ष 1995 में वह यूनाइटेड किंगडम में Leeds University में राजनीति विज्ञान में रिसर्च स्कॉलर थे. इसके बाद वर्ष 1997 में, इस्तांबुल में Marmara University में उन्होंने अपना परास्नातक की पढ़ी पूरी की थी.

Related Stories

No stories found.