Multibagger Stock News: अडानी ग्रुप का ये शेयर 9 रूपए से पहुंचा 2082 रूपए

Multibagger Stock News: अडानी ग्रुप का ये शेयर 9 रूपए से पहुंचा 2082 रूपए

शेयर बाज़ार में मौजूद एक्सपर्ट्स अक्सर ये सलाह देते हैं, कि अगर बाज़ार से अच्छा मुनाफ़ा कमाना है, तो इसमें सबसे ज्यादा ज़रूरी है निवेशकों का धैर्य. ऐसा भी कहा जाता है, कि किसी कंपनी के शेयर सही दाम पर खरीदने के बाद ‘Buy, Hold और Forget’ की नीति भी अपनानी चाहिए. ठीक इसी तरह अडानी ग्रुप का एक स्टॉक, अडानी इंटरप्राइजेज़ भी है, जिसने पिछले 20 सालों में निवेशकों को 222 गुना शानदार मुनाफ़ा दिया है. वहीं इस दौरान कंपनी के एक शेयर की कीमत, 9.41 रुपए प्रति शेयर से बढ़कर 2082 रुपए तक पहुंच गई.

हिंदी में एक कहावत भी है, कि इंतज़ार का फल मीठा होता है और ये बात, शेयर बाज़ार पर बिलकुल सही मालूम होती है. ऐसा भी कहा जाता है, कि पैसा शेयर खरीदने और बेचने से नहीं बनता, बल्कि बनता है तो इंतज़ार करने से. उसी इंतज़ार का एक मीठा फल अडानी ग्रुप (Adani Group) के स्‍टॉक, अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) ने भी निवेशकों को दिया.

अडानी एंटरप्राइजेज़ की प्राइस हिस्ट्री

अडानी ग्रुप के इस मल्टीबैगर स्टॉक की कीमत इस साल की शुरुआत में 1717 रुपए थी, जो अब तक बढ़कर 2082 के स्तर पर पहुंच चुकी है. इस तरह से केवल साल 2022 में इस स्टॉक की कीमत में 21% की वृद्धि हुई. आपको बता दें, कि पिछले 1 साल में कंपनी के स्टॉक की कीमत 1500 रुपए से बढ़कर 2082 रुपए के स्तर तक जा पहुंची थी, इसके साथ ही कीमतों में लगभग 40% की वृद्धि हुई. वहीं पिछले 5 सालों में इस मल्टीबैगर स्टॉक की कीमत 130 रुपए से बढ़कर ​​2082 रुपए के स्तर तक पहुंची, जो 1500% की वृद्धि के बराबर है.

क्या होगा असर?

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अगर किसी निवेशक ने साल 2022 की शुरुआत में कंपनी में एक लाख रुपये लगाए होंगे, तो अब उसे 1.21 लाख रूपए मिल रहे हैं. वहीं इसमें एक साल पहले किया गया 1 लाख का निवेश, अब 1.40 लाख रूपए बन चुका. ठीक इसी तरह अगर 20 साल पहले किसी ने अडानी एंटरप्राइजेज़ में एक लाख रुपये का निवेश किया होगा, तो आज वह करोड़पति हो चुका और उसका किया गया वो निवेश अब 2.21 करोड़ रूपए में बदल चुका है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com