Burger King Stocks: 2 दिनों में 13% बढ़े फास्ट फूड चैन के स्टॉक्स

Burger King Stocks: 2 दिनों में 13% बढ़े फास्ट फूड चैन के स्टॉक्स

फास्ट फूड रेस्टोरेंट चैन, Burger King के लिए शेयर बाजार में पिछले 2 दिन काफी बेहतरीन रहे हैं। इस सप्ताह, बीते दो ट्रेडिंग सत्रों में कंपनी के शेयर लगभग 13% की वृद्धि दर्ज कर चुके हैं। सोमवार को Burger King के स्टॉक, 149 रुपयों के स्तर पर बंद हुए थे। आज Burger King के स्टॉक, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में 163.50 रुपये के स्तर पर खुले।  मंगलवार को कंपनी के स्टॉक्स, ट्रेडिंग सत्र की समाप्ति पर 16180 अंकों के स्तर पर दर्ज किए गए थे।

दिसंबर 2020 में Burger King ने धमाकेदार शुरुआत के साथ भारतीय शेयर बाजार में कदम रखा था। लेकिन वर्ष 2021 आते-आते कंपनी के स्टॉक की गति मंद पड़ गई थी। इस वर्ष अभी तक Burger King के स्टॉक्स 2.1 प्रतिशत की गिरावट दर्ज कर चुके थे। लेकिन पिछले दो सत्रों की ट्रेडिंग में, कंपनी के स्टॉक की तस्वीर ही बदल गई है। 

शेयर बाजार के विशेषज्ञ, Burger King के स्टॉक्स में हुई इस बढ़ोतरी को कंपनी के पहले क्वार्टर के नतीजों से जोड़कर देख रहे हैं। कोविड-19 महामारी के बावजूद Burger King ने वित्तीय वर्ष 2021 के पहले क्वार्टर में बेहतरीन नतीजे हासिल किए थे। इन्हीं नतीजों की बदौलत विशेषज्ञों को आशंका थी कि कंपनी के स्टॉक्स में वृद्धि दर्ज की जा सकती है। उनका मानना है कि कंपनी के स्टॉक अगर इसी प्रकार बुलिश रहते हैं और 190 रुपये के स्तर की बाधा पार कर लेते हैं, तो यह वृद्धि और अधिक समय तक जारी रह सकती है।

प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के अविनाश गोरक्षकर का कहना है, कि" बाजार में Burger King के राजस्व में बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही है और इसीलिए कंपनी के स्टॉक्स खरीदने की सलाह दी जा रही है। अभी यह स्टॉक्स डिस्काउंट कीमतों पर चल रहे हैं क्योंकि कंपनी की लिस्टिंग बाजार में होने के तुरंत बाद कोविड-19 की दूसरी लहर आ गई थी।"

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com