Mumbai: इमारत ढहने से अब तक 3 व्यक्तियों की मौत, दर्जन से ज्यादा लोग घायल

Mumbai: इमारत ढहने से अब तक 3 व्यक्तियों की मौत, दर्जन से ज्यादा लोग घायल

महाराष्ट्र में हाल ही में तेज बरसात से कई घटनाएं सामने आ रही हैं. खास तौर पर, Mumbai के आस पास के इलाकों में बारिश कई दिनों से थम नहीं रही है. इसी के चलते, शहर में कई जर्जर इमारतों के ढहने की खबरें सामने आ रही हैं. आज सुबह Mumbai के गोवंडी इलाके में एक इमारत ढह गई थी, इसमें एक दर्जन से भी अधिक लोग नीचे दब गए. अब तक की रिर्पोट के मुताबिक 3 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, करीब 7 लोग घायल हो गए हैं. इसी दौरान, मौके पर पहुंचे BMC के अधिकारी, अग्निशमन विभाग के साथ मिलकर राहत कार्य में जुटे हुए हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना शुक्रवार की सुबह के करीब  साढ़े चार बजे की है. लगातार तेज बारिश के कारण इमारत ढह गई. जिससे, उसमें रहने वाले सभी लोग मलबे के नीचे दब गए. BMC के अधिकारी अपने कई कर्मचारियों के साथ घटनास्थल पहुंचे. अग्निशमन विभाग को भी घटना की जानकारी दी गई. राहत कार्य अभी भी जारी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी भी कुछ लोग मलबे में दबे हो सकते हैं. 

वहीं, महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से राज्य में कई जगहों पर भूस्खलन की खबरें सामने आ रही हैं. राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई लोग इन घटनाओं में घायल हो गए हैं. ध्यान देने योग्य बात है कि मौसम विभाग ने पहले ही राज्य के पांच जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया था. इन जिलों में Mumbai, पुणे, ठाणे, रत्नागिरी और ठाणे शामिल हैं.

देश में मानसून इस बार थोड़ी देरी से आया है. लेकिन तटीय और पहाड़ी इलाकों में पिछले कई दिनों से बाढ़ जैसी स्थिति बन रही है. Mumbai के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति हो रही है. वहीं, इधर राजधानी दिल्ली और गुरुग्राम में भी कुछ दिनों पहले हुई बरसात में कई निचले इलाकों में और सड़कों पर जलभराव के हालात हो गए थे.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com