Delhi Bomb News: गाज़ीपुर मंडी में लावारिस बैग में मिला बम, मौक़े पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

Delhi Bomb News: गाज़ीपुर मंडी में लावारिस बैग में मिला बम, मौक़े पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

देश की राजधानी Delhi में आज आतंकवादी गतिविधि होने की खबर आई है. आज Delhi के गाज़ीपुर फूल मंडी में एक लावारिस बैग मिला है, जिसके अंदर से एक बम बरामद हुआ है. यह एक Improvised Explosive Device (IED) बम है. वहीं बम की सूचना मिलते ही, दिल्ली पुलिस भी तुरंत हरकत में आई और बम निरोधी दस्ते के साथ मौके पर पहुंच गई.

दिल्ली पुलिस ने मौके पर पहुंचते ही, गाज़ीपुर फूल मंडी को खाली करवा लिया और लोगों से सतर्क रहने को कहा. बम निरोधक दस्ते ने, इस IED से भरे बैग को ज़मीन में गड्ढा करके दबा दिया, जिससे विस्फोट ज़मीन के अंदर ही हो गया. वहीं किसी भी व्यक्ति को बम फटने के कारण, किसी भी तरह का नुकसान नही पहुंचा है.

आपकी जानकारी के लिऐ बता दें, की गणतंत्र दिवस अब काफी नज़दीक है. देश के समस्त हिस्सो में इस मौक़े को बहुत धूम-धाम के साथ मनाया जाता है. मगर वहीं राजधानी Delhi में बम मिलने के कारण, देश में काफी तनावपूर्ण माहौल उत्पन्न हो गया है. वहीं पीछले साल 28 जनवरी, 2021 को भी इज़राइली दूतावास के बाहर, एक हल्का बम विस्फोट हुआ था.

आज हुई इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए, Delhi के पुलीस कमिश्नर Rakesh Asthana ने बताया, कि बैग छोड़ने वाला शख्स सुबह करीब 9:30 बजे स्कूटी से बाज़ार आया था, जो ज़ाहिर तौर पर एक दुकान से फूल खरीदने गया था. इसके बाद, उस बैग को थोड़ी देर बाद अन्य ग्राहकों ने देखा, तब फूल विक्रेता ने पुलिस को फोन किया."

पुलिस ने इस बात की भी पुष्टि की है, कि उन्हें इस समय उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों को लेकर भी काफी शक पैदा हो रहा है. उनका कहना है, कि ऐसा हो सकता है कि चुनावी माहौल को बिगाड़ने के लिए यह हरकत की जा सकती है. पुलिस अधिकारियों का कहना है, कि वह हर नज़रिये को जोड़कर इस पूरे मामले की तहकीकात करेंगे और जल्द से जल्द किसी नतीजे पर पहुंचेंगे."

यह भी पढ़ें: Weekend Curfew in Delhi: नाइट कर्फ्यू के बाद अब लगा Weekend Curfew, पूरी क्षमता से दौड़ेगी बस-मेट्रो

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com