प्रधानमंत्री Narendra Modi को टीका लगवाकर दें जन्मदिन का उपहार: BJP

प्रधानमंत्री Narendra Modi को टीका लगवाकर दें जन्मदिन का उपहार: BJP

आज़ भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi का जन्मदिन है. BJP सरकार प्रधानमंत्री मोदी के 71वें जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए, आज एक Covid-19 टीकाकरण रिकॉर्ड बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है. साथ ही 20 दिवसीय मेगा कार्यक्रम "सेवा और समर्पण अभियान" की भी भाजपा द्वारा "सार्वजनिक सेवा में 20 साल" को चिह्नित करने के लिए योजना बनाई गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कल लोगों से वैक्सीन लगवाने का आग्रह करते हुए कहा था कि, "आइये वैक्सीन सेवा करें और प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन का उपहार दें." BJP के नेताओं ने वैक्सिन को बढ़ावा देने का आग्रह किया है और राज्य के अधिकारियों को दैनिक दर को दोगुना करने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री Narender Modi के नेतृत्व वाली BJP ने 17 सितंबर, 2021 तक 2 करोड़ लोगों को वैक्सीन का टीका लगाने का लक्ष्य रखा है. इस मुहिम के लिए लगभग 8 लाख स्वयंसेवकों को प्रशिक्षित किया गया है. 

BJP ने एक बयान में कहा कि प्रधाममंत्री Narendra Modi के जन्मदिवस के मौके पर "मुफ्त खाद्यान्न और गरीबों के लिए टीकाकरण" के लिए धन्यवाद देने वाले होर्डिंग्स भी अभियान के हिस्से के रूप में लगाए जाएंगे.

उत्तर प्रदेश में BJPके कार्यकर्ता 71 अलग-अलग जगहों पर गंगा नदी को साफ करने का अभियान चलाएंगे. एक बयान में यह भी कहा गया है कि, "प्रधानमंत्री Narendra Modi के जीवन और उनकी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए ये कार्यक्रम आयोजित होगा. इसमें बुद्धिजीवियों और प्रसिद्ध हस्तियों को उन कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा. विभिन्न भाषाओं में प्रमुख हस्तियों द्वारा राय और लेख प्रकाशित किए जाएंगे ताकि संदेश जनता तक पहुंचे."

2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती पर एक व्यापक सफाई अभियान चलाया जाएगा. इस मौके पर खादी और स्थानीय उत्पादों के उपयोग को बढ़ावा देते हुए एक सार्वजनिक संदेश भेजा जाएगा. Covid -19 के कारण अनाथ हुए बच्चों का भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पंजीकरण कराया जाएगा, ताकि उन्हें पीएम-केयर्स फंड का लाभ मिल सके. प्रधानमंत्री Narendra Modi को मिलने वाले सभी उपहारों की नीलामी सरकारी वेबसाइट- pmmemontos.gov.in पर की जाएगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com