Mamata Banerjee: BJP नेता ने दर्ज कराई FIR, राष्ट्रगान के अपमान का लगा आरोप

Mamata Banerjee: BJP नेता ने दर्ज कराई FIR, राष्ट्रगान के अपमान का लगा आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC सुप्रीमो, Mamata Banerjee इस समय भारत के कई बड़े नेताओं के साथ बैठक कर रही हैं. वे इन दिनों मुंबई का दौरा कर रही हैं. जहां उन्होंने NCP के प्रमुख, Sharad Pawar से मुलाकात कर काफ़ी देर बातचीत की है. वहीं, इसी बीच उन पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगा है. उन पर यह आरोप, Bharatiya Janata Party (BJP) के नेता ने लगाया है. 

दरअसल, BJP नेता ने मुंबई पुलिस में एक FIR दर्ज करवाते हुए कहा, कि "मुख्यमंत्री Banerjee ने मुंबई के दौरे के दौरान राष्ट्रगान बैठकर गाया है, जो कि उसका अपमान है. वे राष्ट्रगान को थोड़ा गाकर वे रुक जाती हैं और फिर खड़े होकर राष्ट्रगान गाती हैं."

वहीं, राष्ट्रगान के अपमान के आरोप को लेकर BJP के कई अन्य नेताओं ने भी उनकी कड़ी आलोचना की है. BJP के प्रवक्ता, Shehzad Poonawalla ने कहा, कि "जिस तरीके से उन्होंने हमारे राष्ट्रगान का अपमान किया है, वह बेहद निंदनीय है. इससे पहले उन्होंने जय श्री राम का अपमान किया था, वहीं अब राष्ट्रगान का अपमान कर वे क्या संदेश देना चाहती हैं." 

हालांकि, NCP के नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद, Majeed Memon ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा, कि "Bharatiya Janata Party, Mamata Banerjee की आलोचन करने का कोई बहाना ढूंढ रही है. इसलिए उन्होंने इस तरह का आरोप लगाया है, जो कि सरासर गलत है. वहीं, BJP के युवा मोर्चा के अध्यक्ष, Tejasvi Surya और BJP आईटी सेल के अध्यक्ष, Amit Malviya ने भी उनकी जमकर आलोचना की है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि Mamata Banerjee ने मुंबई दौरे के दौरान Sharad Pawar के अलावा मुख्यमंत्री, Uddhav Thackeray के बेटे Aditya Thackeray से भी मुलाकात की थी. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई हस्तियों से मुलाकात की. बताया जा रहा है, कि वे इस समय खुद को विपक्ष के नेता के रूप के पेश करने को लेकर तमाम पार्टियों को इकट्ठा कर रही हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com