Ashwini Upadhyay: मुस्लिम विरोधी नारेबाजी में बीजेपी नेता समेत 6 गिरफ्तार

Ashwini Upadhyay: मुस्लिम विरोधी नारेबाजी में बीजेपी नेता समेत 6 गिरफ्तार

Jantar Mantar पर एक कार्यक्रम  के दौरान मुस्लिम विरोधी नारे लगाने के मामले में पुलिस ने वकील Ashwini Upadhyay को हिरासत में लिया है. आपको बता दें, कि पुलिस ने अश्विनी के साथ विनोद शर्मा, दीपक सिंह और अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है. पुलिस, इन लोगों से पूछताछ कर रही है. साथ ही, पिंकी चौधरी की तलाश अब भी दिल्ली पुलिस को है. 

आपको बता दें, कि देर रात करीब 3 बजे दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने पहुंचे अश्विनी उपाध्याय का कहना है, कि वह पुलिस के सामने सच्चाई रखेंगे. पुलिस मामले में पहचाने गए आरोपियों की गिरफ़्तारी करने के लिए छापे मार रही है. 

Ashwini Upadhyay ने पुलिस को बताया कि  वीडियो की की जांच होनी चाहिए. उन्होंने पुलिस से कहा, कि अगर यह वीडियो सही है तो उस पर एक्शन होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा, कि अगर यह वीडियो गलत  है, तो ऐसे में एक्शन लिया जाना चाहिए. उन्होंने बताया कि हमारा जुर्म सिर्फ इतना है कि, हम भारत छोड़ो दिवस मनाने के लिए गए थे.

Ashwini Upadhyay ने पुलिस से कहा, कि उन्होंने वीडियो कई बार देखा, लेकिन वीडियो में कौन लोग हैं, अभी उसका पता नहीं लगा है. पुलिस को इसकी जांच करनी चाहिए. हमें पूरा भरोसा है कि अभी गिरफ्तारी नहीं होगी, पूछताछ की जाएगी तो हम जांच में पूरा सहयोग करेंगे. इस मामले के सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस को अल्पसंख्यक आयोग की तरफ से नोटिस दिया गया था. मुस्लिम विरोधी नारेबाजी के खिलाफ मामले में अल्पसंख्यक आयोग ने सोमवार को पुलिस को नोटिस जारी किया था. नोटिस में कहा गया था, कि इस घटना को लेकर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. नोटिस में यह भी कहा गया था, कि वह मंगलवार को आयोग के सामने मौजूद होकर इस मामले का ब्योरा और की गई कार्रवाई की जानकारी दें.

सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था. इसमें Jantar Mantar पर एक प्रोटेस्ट के दौरान कुछ लोग मुस्लिम विरोधी नारेबाजी करते दिखाई दे रहे हैं. आपको बता दें, कि पुलिस के मुताबिक Jantar Mantar पर रविवार को 'भारत जोड़ो आंदोलन' आयोजित किया गया था. इस  प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों लोग शामिल हुए थे और यह कथित नारेबाजी, उसी कार्यक्रम से संबंधित है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com