Birsa Munda: जयंती पर मनेगा Janjatiya Gaurav Diwas, Amit Shah ने की सराहना

Birsa Munda: जयंती पर मनेगा Janjatiya Gaurav Diwas, Amit Shah ने की सराहना

केंद्रीय मंत्री Amit Shah ने आदिवासी प्रेरणास्रोत Birsa Munda की जयंती को, 'Janjatiya Gaurav Diwas' के रूप में मनाने के केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले की सराहना की है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है, कि "देश के आदिवासियों ने भारत की स्वतंत्रता और समृद्धि में बहुत बड़ा योगदान दिया है". वहीं Amit Shah ने प्रधानमंत्री Narendra Modi को बधाई देते हुए कहा है, कि "इस फैसले से आने वाली पीढ़ियां, देश के महान आदिवासी नायकों की विरासत और अपार योगदान के बारे में जान सकेंगी".

Amit Shah ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है, कि "हमारी जनजातियों ने भारत की स्वतंत्रता और समृद्धि में बहुत बड़ा योगदान दिया है. उन्होंने अपनी मेहनत से देश की संस्कृति और इतिहास को समृद्ध किया है. हालांकि दुर्भाग्य से दशकों तक, हमारे आदिवासी भाइयों और बहनों को उनका अधिकार और सम्मान नहीं मिल सका. मगर अब प्रधानमंत्री Narendra Modi द्वारा, उनको उनके हक का सम्मान दिया गया है और उनके उचित अधिकार भी दिए जा रहें है". इसके बाद गृह मंत्री Amit Shah ने ये भी कहा है, कि "प्रधानमंत्री Narendra Modi ने, देश के महान आदिवासी नायकों की वीरता और इतिहास को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए उल्लेखनीय प्रयास किए हैं". वहीं गृह मंत्री ने देश के गौरव Birsa Munda की जयंती 15 नवंबर को, 'Janjatiya Gaurav Diwas' के रूप में मनाने के लिए कहा है, कि "कैबिनेट बैठक में एक बहुत ही बेहतरीन और सराहनीय निर्णय हुआ है". 

इसके अलावा Bharatiya Janata Party के अध्यक्ष, J.P Nadda ने भी 'Janjatiya Gaurav Diwas' की बधाई देते हुए अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है, कि "भारत की अंग्रेज़ों के खिलाफ़ हुई जंग में जनजातीय समूहों का बहुत बड़ा योगदान रहा है. 15 नवंबर को 'Janjatiya Gaurav Diwas' मनाने के केंद्र के फैसले का, मैं तहे दिल से स्वागत करता हूं. इसी दिन, आदिवासी प्रेरणास्रोत Birsa Munda की जयंती भी मनाई जाती है". 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com