Birlasoft News: शेयर बाजार में इस IT कंपनी के सितारे बुलंद, आने वाले 6 महीनों में ऊंची छलांग की तैयारी

Birlasoft News: शेयर बाजार में इस IT कंपनी के सितारे बुलंद, आने वाले 6 महीनों में ऊंची छलांग की तैयारी

शेयर बाजार में आज, IT कंपनियों के स्टाॅक्स जोश में नजर आ रहे हैं. वही दूसरी ओर, भारत की एक प्रमुख IT कंसल्टिंग कंपनी Birlasoft पर भी, शेयर बाजार का रुख काफी शानदार रहा है. जहां बाजार से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है, कि कंपनी के लिए आने वाले 4-6 महीने महत्वपूर्ण रहने वाले हैं. इसमें कंपनी, 22 प्रतिशत के लगभग, बढ़त बनाने की कोशिश करेगी. 

आपको बता दें, कि 12 अगस्त 2020 को इस कंपनी का स्टॉक 147.2 रुपए पर बंद हुआ था. वह आज 12 अगस्त 2021 के वर्तमान समय में, 427.05 रुपए पर कारोबार करता दिख रहा है. इसके आधार पर कहा जा सकता है, कि Birlasoft के स्टाॅक्स ने, शेयर बाजार में एक साल के दौरान 175 प्रतिशत से भी ज्यादा की बढ़त बनाई है. इस आधार पर एक साल पहले Birlasoft में किया गया 10000 का निवेश, आज 29,011 रुपए का हो चुका है.

जिस हिसाब से Birlasoft ने शेयर बाजार में रफ्तार पकड़ी है, वो दिलचस्प है. जहां सिर्फ 2021 की बात करें, तो कंपनी ने निवेशकों को 64 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है. जो अभी आगे बढ़ता ही नजर आ रहा है. वही बात तिमाही रिपोर्ट कि करें, तो वहां भी कंपनी अपने रंग में है. वित्तीय वर्ष 2021 – 2022 की पहली तिमाही में, कंपनी ने 113.6 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ दर्ज किया है. जो पिछले वर्ष की इस तिमाही से 3.4 प्रतिशत ज्यादा है. 

शेयर बाजार में मौजूद, एक महत्वपूर्ण ब्रोकरेज फर्म Sharekhan ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है. जहां फर्म ने, Birlasoft के शेयर पर 500 रुपए का लक्ष्य रखकर खरीदारी की बात कही है. वहां की मैनेजमेंट का कहना है, कि "कंपनी की Microsoft के साथ साझेदारी इसके पोर्टफोलियो को मजबूत करेगी. इसके अलावा, अमेरिका और यूरोप में यात्रा को लेकर प्रतिबंध में ढील भी कंपनी की गति को तेजी देगी".

आपको बता दें कि Birlasoft, CK Birla Group की कंपनी है. यह पूर्णतः भारतीय है और इसका मार्केट लगभग 11000 करोड़ रुपए का है. वर्तमान समय में, कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी Dharmendra Kapoor हैं. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com