Lakhimpur Kheri Case: BJP पर भड़के Bhupesh Baghel, कहा ‘Ajay Mishra का ज़िक्र न करने पर रैली की अनुमति’

Lakhimpur Kheri Case: BJP पर भड़के Bhupesh Baghel, कहा ‘Ajay Mishra का ज़िक्र न करने पर रैली की अनुमति’

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने उत्तर प्रदेश में प्रतिज्ञा रैली के दौरान, Bharatiya Janata Party (BJP) पर एक बड़ा आरोप लगाया है. उत्तर प्रदेश के Lakhimpur Kheri में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करने पहुंचे Bhupesh Baghel ने कहा, कि उनके कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने सरकार के दबाव में आकर कुछ शर्तें रखी थी. Lakhimpur Kheri में प्रतिज्ञा रैली की अनुमति के लिए, प्रशासन ने यह शर्त रखी, कि वह ग्रह राज्य मंत्री Ajay Mishra का ज़िक्र नहीं करेंगे.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel, बुधवार को उत्तर प्रदेश के Lakhimpur Kheri में एक प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करने पहुंचे थे. प्रतिज्ञा रैली के दौरान, उन्होने Lakhimpur Kheri हिंसा को लेकर, BJP पर जमकर प्रहार किया. इसके अलावा, उन्होंने ज़िला प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार पर भी कई आरोप लगाए. 

उन्होंने कहा, कि "सबसे पहली बात यह है, कि यूपी में हैलीपैड की अनुमती नहीं मिल रही. कार्यक्रम की भी अनुमति नहीं मिल रही. अनुमति जो दी गई है, वह इस शर्त पर दी गई है, कि आप Lakhimpur Kheri हिंसा का उल्लेख नहीं करेंगे. आप Ajay Teni के बारे में चर्चा नहीं करेंगे. आप शहीद किसानों के परिवार वालों से नहीं मिलेंगे. उनका सम्मान नहीं करेंगे, यह लोकतंत्र है या तानाशाही?"

Bhupesh Baghel ने आगे कहा, कि "उत्तर प्रदेश के प्रजातंत्र में किसानों की बात करना अपराध है. यहां अन्याय और अत्याचार के खिलाफ बात करना अपराध है. ऐसा क्या हो गया है? योगी जी इतना डर क्यों रहे हैं? हमारे लोगों से लिखित में लिया गया है, कि इसमें किसानों के बारे में चर्चा नहीं होगी, Teni के बारे में आप बात नहीं करेंगे."

Lakhimpur Kheri हिंसा मामले में गृह राज्य मंत्री Ajay Mishra के इस्तीफे को लेकर भी, उन्होंने BJP पर जमकर प्रहार किया. गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे को लेकर उन्होंने कहा, कि "जब एसआईटी की जांच रिपोर्ट में सारी बात आ गई है. गाड़ी उनके नाम से है, फिर भी उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही? सवाल इस बात का है, कि सरकार Teni को बचा क्यों रही है? लखीमपुर घटना, जानबूझकर की गई घटना है, जिसमें जानबूझकर किसानों के सीने पर गाड़ी चढ़ाई गई थी."  

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com