Bharti Airtel News: पूंजी जुटाने के विकल्पों पर होगा विचार, 29 अगस्त को बुलाई निदेशक मंडल की बैठक

Bharti Airtel News: पूंजी जुटाने के विकल्पों पर होगा विचार, 29 अगस्त को बुलाई निदेशक मंडल की बैठक

दूरसंचार क्षेत्र में शामिल प्रमुख भारतीय कंपनी Bharti Airtel फिलहाल पूंजी जुटाने के विकल्प तलाश रही है. इसके लिए कंपनी ने रविवार 29 अगस्त, 2021 को निदेशक मंडल की एक बैठक भी बुलाई है. इस बैठक में कंपनी इक्विटी और ऋण के साधन समेत तमाम विकल्पों पर विचार-विमर्श करेगी. इस बात की जानकारी, Bharti Airtel ने एक नियामक फाइलिंग में दी. हालांकि, कंपनी ने पूंजी के आकार पर अभी कुछ खुलासा नहीं किया है. 

आपको बता दें, कि कंपनी ने इस वर्ष फरवरी 2021 में भी विभिन्न ऋण के साधन से करीब 1.25 बिलियन डॉलर की पूंजी जुटाई थी. यह मार्च में होने वाली Bharti Airtel की स्पेक्ट्रम नीलामी से पहले हुआ था. इसके अलावा वर्ष 2020 में भी कंपनी इसी प्रक्रिया से फंड जुटा चुकी है. वहीं कुछ हफ्ते पहले भी कंपनी ने Reliance Jio को 800 मेगाहर्ट्ज़ स्पेक्ट्रम 'उपयोग करने के अधिकार' के माध्यम से 1,004.8 करोड़ रुपए जुटाए थे. 

Bharti Airtel के तिमाही नतीजों में शुद्ध लाभ

वित्तीय वर्ष 2021-2022 की पहली तिमाही के नतीजे कंपनी के लिए अनुकूल रहे. जहां कंपनी के हाथ, लगभग 284 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ लगा. यह पिछले वर्ष की समान तिमाही से काफी शानदार था. इन नतीजों की एक वजह कंपनी का 5G में प्रवेश भी माना जा रहा. जहां कंपनी Tata Group के साथ मिलकर भारत में ही 5G नेटवर्क बनाने की प्रक्रिया पर काम करेगी. यह भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'मेक इन इंडिया' की तरफ एक अहम कदम साबित हो सकता है. 

शेयर बाज़ार में आज कंपनी की रफ़्तार धीमी

शेयर बाज़ार में Bharti Airtel की रफ़्तार पूंजी जुटाने की इस खबर के बाद थोड़ी धीमी नज़र आई. फिलहाल कंपनी के शेयर BSE पर 3 प्रतिशत की गिरावट के साथ 591.80 के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं. फिलहाल रविवार को होने वाली इस बैठक की ओर सभी का ध्यान है. इसके अलावा इस बैठक में कंपनी फंड जुटाने के अलावा कुछ अन्य बातों पर भी चर्चा कर सकती है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com